राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी ने भाजपा के नेताओं को कहा "दुशासन" 5000 महिलाओं से की बातचीत

Ayush Anand
18 Nov 2021 6:05 AM GMT
प्रियंका गांधी ने भाजपा के नेताओं को कहा दुशासन 5000 महिलाओं से की बातचीत
x

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: अमेठी या रायबरेली से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चित्रकूट के दौरे पर थी।

बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चित्रकूट के दौरे पर थी। रामघाट में कांग्रेस की महासचिव ने लगभग पांच हजार महिलाओं से सीधे संवाद किया। प्रियंका गांधी के लिए एक नाव पर एक विशेष मंच का निर्माण किया गया था परंतु प्रियंका गांधी ने महिलाओं से बात करने के लिए स्टेज छोड़कर उनके साथ बैठने का फैसला किया।

कांग्रेस के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम महिलाओं पर केंद्रित था। यह कार्यक्रम में मुख्य रूप से निम्न आय वर्ग की महिलाओं के लिए था। कांग्रेस ने महिला सशक्तिकरण को प्रमुखता प्रदान करते हुए इस कार्यक्रम को आयोजित किया था इस कार्यक्रम का नारा कांग्रेस पार्टी ने "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" रखा था। प्रियंका गांधी ने महिलाओं से बातचीत के दौरान उन्हें यह सुनिश्चित किया कि पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ है और हर प्रकार से उनकी मदद करने को तत्पर हैं।

प्रियंका वाड्रा ने महिलाओं को खुद के लिए खड़े होने के लिए कहा और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए इन पंक्तियों का इस्तेमाल किया,"सुनो द्रौपदी, शास्त्र उठा लो। अब गोविंद न आएंगे। कब तक आस लगाओगी तुम, बाइक हुए अखबारों से। कैसी रक्षा मांग रही हो, दुशासन के दरबारों से

लखीमपुर खीरी पर भाजपा को घेरते हुए हैं उन्होंने कहा कि मंत्री का बेटा किसानों को रौंदकर चला जाता है और भाजपा उसकी मदद करती है।"साथ ही, आशा बहनों को उनकी मांगों को लेकर प्रशासन द्वारा बुरी तरह पीटा गया है। जब आपका लगातार शोषण किया जा रहा है और आपको प्रताड़ित किया जा रहा है, तो अगर आप मारपीट करने वालों से अपना अधिकार मांगेंगे, तो आप कभी नहीं मिलेगा। आपको अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा। अगर सरकार आपके लिए कुछ नहीं कर रही है, तो इसे आगे क्यों बढ़ाया जाना चाहिए?" उसने पूछा।

इस कार्यक्रम में शामिल महिलाओं में आशा कार्यकर्ता और स्वयं सहायता समूह के सदस्य, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता थे जिन्होंने काम के दौरान उनके साथ होने वाली समस्याओं के बारे में कांग्रेस महासचिव से संवाद किया।

Next Story