राष्ट्रीय

Prem Prakash Arrest: झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के करीबी के यहां मिली दो एके-47 रायफल, कारोबारी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार

Prem Prakash Arrest: झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के करीबी के यहां मिली दो एके-47 रायफल, कारोबारी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार
x
Prem Prakash Arrest: इन दिनों सीबीआई और ईडी कॉफी एक्टिव है। सीबीआई जहां बिहार में छापेमारी कर रही है तो प्रर्वतन निर्देशालय झारखंड में जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रही है.

Jharkhand Ranchi News: इन दिनों सीबीआई और ईडी कॉफी एक्टिव है। सीबीआई जहां बिहार में छापेमारी कर रही है तो प्रर्वतन निर्देशालय झारखंड में जमीन से जुड़े मनी लॉड्रिग मामले में जांच कर रही है। खबरों के तहत ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश (Prem Prakash) के यहां जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले की जांच करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। छापेमारी के दौरान ईडी को दो एके-47 रायफल (AK- 47 Riffle) मिली है।

20 ठिकानों में छापेमारी

जानकारी के तहत झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा एवं बच्चू यादव के बयान के आधार पर ईडी (ED) ने झारखंड में सीएम के करीबी के 17 से 20 ठिकानों में छापेमारी की है। जानकारी के तहत ईडी ने पंकज मिश्रा एवं बच्चू यादव के खिलाफ केस रिजस्टर्ड किया था। दोनों को हाल में गिरफ्तार करके पूछताछ की है।

बिहार के 24 ठिकानों में छापेमारी

इसी तहत सीबीआई ने बिहार में 24 ठिकानों में छापेमारी करके नौकरी के बदले जमीन मामले की जांच कर रही है। सीबीआई (CBI) ने आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व आरजेडी एमएलसी सुबोध रॉय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकानों में जांच कार्रवाई कर रही है। खास बात यह है कि बिहार में सीबीआई का यहां छापा उस समय पड़ा जब बिहार सरकार का बुधवार को ही फ्लोर टेस्ट हो रहा है। जिसके चलते जांच कार्रवाई को लेकर जांच की जा रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story