राष्ट्रीय

Pravin Nettar Murder Case Update: कर्नाटक में बीजेपी नेता प्रवीण नेट्टार की हत्या की जांच NIA करेगी

Pravin Nettar Murder Case Update: कर्नाटक में बीजेपी नेता प्रवीण नेट्टार की हत्या की जांच NIA करेगी
x
Pravin Nettar Murder Case Update: NIA दक्षिण भारत में चल रहे PFI, अलकायदा और ISIS नेटवर्क की भी जाँच करेगी

Pravin Nettar Murder Case Update: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के बीजेपी युवा मोर्चा के सचिव प्रवीण नेट्टार की हत्या की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA करेगी, जांच टीम इसी के साथ दक्षिण भारत में फैले आतंकी संगठनों के नेटवर्क की भी इन्वेस्टीगेशन करेगी। राज्य सरकार को संदेह है कि प्रवीण की हत्या के पीछे PFI मतलब पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया है.

NIA को IB और पुलिस से इनपुट मिला है कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में आतंकी नेटवर्क चल रहा है जो भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बड़े पैमाने में बेरोजगार मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवाश करके उन्हें हिंदुस्तान और हिन्दुओं के खिलाफ जिहाद करने की ट्रेनिंग दे रहा है.

प्रवीण नेट्टार के हत्यारे गिरफ्तार

प्रवीण नेट्टार की हत्या करने वालों की मदद करने वाले मोहम्मद शरीफ बेल्लारे और जाकिर सवानुरू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन्ही दोनों ने मिलकर प्रवीण नेट्टार के हत्यारों की मदद की थी. बता दें कि प्रवीण पर कुल्हाड़ी से हमला किया था जब वो अपनी पोल्टी की दुकान बंद कर घर लौट रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने 21 संदिग्धों को हिरासत में लिया था जिसमे सभी के सभी कहीं न कहीं से PFI और SDPI से जुड़े हुए थे.

प्रवीण नेट्टार की हत्या क्यों हुई

प्रवीण नेट्टार ने कुछ दिन पहले उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में फेसबुक पोस्ट किया था, ऐसा कहा जा रहा है कि इस्लामिक कट्टरपंथियों ने इसी लिए उन्हें में अमरावती के उमेश कोल्हे और कन्हैयालाल की तरह नूपुर शर्मा का सपोर्ट करने के लिए मौत के घाट उतार दिया है. अब इस मामले की जांच NIA कर रही है जो पहले से उमेश कोल्हे हत्याकांड और कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच कर रही है

Next Story