राष्ट्रीय

प्रवीण नेट्टार की हत्या का मामला: कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ पोस्ट करने पर जिहादियों ने मार डाला!

प्रवीण नेट्टार की हत्या का मामला: कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ पोस्ट करने पर जिहादियों ने मार डाला!
x
BJP leader murder case in Karnataka: पुलिस ने बीजेपी नेता की कुल्हाड़ी से हत्या करने वाले दोनों आतंकियों को पकड़ लिया है, इस मामले में 21 संदिग्धों से पूछताछ चल रही है सभी PFI-SDPI के मेंबर हैं

BJP leader murder case in Karnataka: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलवार को बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टार की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई. Praveen Nettar ने भी कुछ दिन पहले बीजेपी की सस्पेंडेड प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में और कन्हैयालाल हत्याकांड के वपोस्ट किया था. पुलिस ने गुरुवार को प्रवीण की हत्या करने वाले दो आरोपियों शफीक बेल्लारे और जाकिर सवनुरु को अरेस्ट किया है।

Praveen Nettar Murder Case: प्रवीण नेट्टार की हत्या के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क में उतरकर प्रदर्शन किया जिसके बाद राज्य की पुलिस ने 21 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, पता चला कि सभी लोग प्रतिबंधित मुस्लिम संगठन PFI और SDPI के मेंबर हैं.

ऐसा कहा जा रहा है कि प्रवीण की हत्या इसी लिए हुई क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पहले सोशल मिडिया में नूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किए थे. पेशे से वह पोल्ट्री की दुकान चलाते थे और मंगलवार की रात जब वह दुकान से घर लौट रहे थे तब बाइक से दो हमलावर आए और उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने से पहले ही प्रवीण नेट्टार की मौत हो गई.

रात को सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई

प्रवीण नेट्टार हत्याकांड: इस घटना के बाद गुरुवार की रात 12:15 बजे कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई, उन्होंने डोड्डाबल्लापुर में 'जनोत्सव' रैली को कैंसिल करने की बात कही जिसमे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होने वाले थे. इसी के साथ विधानसभा में होने वाले कार्यक्रमों को रद्द करते हुए कहा- प्रवीण का परिवार दर्द में है ऐसे में अपनी सरकार की सालगिरह के मौके पर जश्न नहीं मनाया जा सकता।

प्रवीण की मां ने कहा फांसी दो



प्रवीण की माँ ने कहा है कि मेरे बेटे के हत्यारों को फांसी दो, वो हमारा एकलौता बेटा था, उसने कहा था हम नया घर बनाएँगे, उसे मार डाला, अब घर कौन बनाएगा। प्रवीण के पिता को दिल की बीमारी है. वो हमारा आखिरी सहारा था. हमारी उम्मीदों को पूरा करने वाला अब कोई नहीं बचा.

आतंकियों से निपटने के लिए कमांडो फ़ोर्स बनेगी

सीएम ने एलान किया है कि राज्य में अब एक कमांडो फ़ोर्स तैयार होगी जो राष्ट्रविरोधी और आतंकियों से निपटेगी, प्रवीण की हत्या के बाद हमारे दिलों में गुस्सा है.

NIA कर सकती है जांच

प्रवीण नेट्टार हत्याकांड की जांच NIA को की जा सकती है, क्योंकि 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और 29 जून के दिन राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में भी NIA जांच कर रही है. इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा दो महीने के अंदर तीसरी बार किसी की मजहब के नामपर हत्या की गई है.

प्रवीण नेट्टार ने क्या पोस्ट किया था

29 जून के दिन कन्हैयालाल हत्यकांड के बाद प्रवीण नेत्तर ने फेसबुक में पोस्ट करते हुए लिखा था- राष्ट्रवादी विचारधारा का सपोर्ट करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया। इसके बाद PM मोदी को भी टारगेट किया गया है। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षी दलों से सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा?

Praveen Nettar FB Post:




Next Story