राष्ट्रीय

3 करोड़ का पुराना सिक्का मिलने से चमकी गरीब व्यक्ति की किस्मत, जानिए!

3 करोड़ का पुराना सिक्का मिलने से चमकी गरीब व्यक्ति की किस्मत, जानिए!
x
3 करोड़ का पुराना सिक्का मिलने से चमकी गरीब व्यक्ति की किस्मत, जानिए! Poor person's luck shines after getting an old coin of 3 crores.

जिंदगी में कौन पलभर में अमीर बन जाये और कौन गरीब इसका कोई भरोसा नहीं है. हाल ही में कुछ ऐसी ही घटना घटी है जिसको जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, बात ही कुछ ऐसी है जिसको जानकर हर कोई हैरान हैं। आज हम आपको यहां उस घटना की ही जानकारी दे रहें हैं। आपको सबसे पहले हम बता दें कि यह घटना हरियाणा के सिरसा की है। असल में यहां एक गरीब व्यक्ति को पुराना सिक्का मिलने से उसकी किस्मत अचानक चमक गई। अपनी गरीबी को मिटाने के चलते अब वह व्यक्ति उस सिक्के को बेचना चाह रहा है जिसकी कीमत उसने 3 करोड़ रूपए लगाईं है। आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं उस सिक्के के बारे में।

हरियाणा के सिरसा में एक सीट कवर बेचने वाला शख्स एक ही झटके में करोड़पति बन गया है। दावा ये है कि घर में सफाई के दौरान अचानक उसे अपने नाना का दिया हुआ एक सिक्का मिला। सिक्के में उर्दू से कुछ लिखा था। जब उसने पड़ोस के मौलवी को सिक्का दिखाया तो वो दंग रह गया। इस सिक्के के बारे में कई दावे किए जा रहे हैं। कोई कह रहा है कि ये 1400 साल पुराना सिक्का है। तो कोई इसे सन 1450 का बता रहा है। इनटरनेट पर सामान बेचने वाली वेबसाइट्स पर इसकी कीमत तीन करोड़ रुपये बताई जा रही है। दावा ये भी है कि ये सिक्का इस्लाम के पवित्र शहर मदीना का है।

इस सिक्के के रहस्य को जानने के लिए गौरीशंकर उसको नरसह कॉलोनी स्थित मस्जिद में लेकर मौलाना के पास गए और इस सिक्के को दिखाया। मौलाना सिक्का देख कर हैरान रह गया। उसने बताया कि यह सिक्का 567 वर्ष पुराना है और इस पर अरब के मदीना शहर का नाम खुदा हुआ है। इस सिक्के की तस्वीरें गौरीशंकर ने अपने मित्रों के पास अरब भेजी। अरब के एक शेख ने इस सिक्के को खरीदने के लिए डेढ़ करोड़ रूपए कीमत लगाईं पर गौरी शंकर ने इसको बेचने की कीमत 3 करोड़ रूपए बताई। गौरी शंकर ने बताया कि सिक्का उसको उसके नाना चरजी लाल ने दिया था। इस प्रकार से गौरी शंकर नामक व्यक्ति का सहारा यह पुराना सिक्का बन गया है।

Next Story