राष्ट्रीय

पुलिस के Sniffer Dog Katy ने 30 सेकंड में मर्डर मिस्ट्री का पर्दाफाश कर दिया! कैसे?

पुलिस के Sniffer Dog Katy ने 30 सेकंड में मर्डर मिस्ट्री का पर्दाफाश कर दिया! कैसे?
x
Police Sniffer Dog Katy को इसके लिए Policemen Of The Month से सम्मानित किया गया है

Police Sniffer Dog Katy Solves Murder Mystery in 30 Seconds: उत्तराखंड पुलिस की स्निफर डॉग कैटी को पुलिसमैन ऑफ़ द मंथ से सम्मानित किया गया है. Police Sniffer Dog Katy ने सिर्फ 30 सेकेंड के अंदर बहुत बड़ी मर्डर मिस्ट्री को सॉल्व कर दिया था. उत्‍तराखंड की ऊधमसिंह नगर पुलिस में ड्यूटी करने वाली कैटी पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है.

कैटी ने 30 सेकेंड में मर्डर के आरोपी को पकड़ा

दरअसल 6 मार्च को उत्तराखंड के जसपुर में एक खेत में शाकिब अहमद नामक शख्स का शव बरामद हुआ था. पुलिस मौके से खून से सने कपड़े और चाकू बरामद कर घटना के पर्दाफाश में जुटी थी। शक के आधार पर पुलिस ने शाकिब के चचेरे भाई काशिम उर्फ दानिश व दो अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया।

जैसे ही कैटी को खून से सने कपड़े सुंघाने के बाद सदिग्धों के सामने लाया गया उसने मात्र 30 सेकेंड में ही मुख्य आरोपित काशिम पर झपट्टा मारा। लिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि जसपुर में अगर कैटी को नहीं बुलाया जाता तो पर्दाफाश होने में अधिक वक्त लग जाता।

कैटी को सम्मानित किया गया

कैटी ने 30 सेकेंड में आरोपी को पकड़ लिया, इसके लिए उसे एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने ढाई हजार का इनाम और पुलिसमैन आफ द मंथ घोषित किया। यह पहली बार है जब किसी स्नीफर डाग को इस अवार्ड के लिए उत्तराखंड पुलिस में नामित किया गया है। कैसी अबतक हत्या, चोरी, डकैती व लूट से संबंधित 10 मामलों को उजागर कर चुकी है. इसकी ट्रेनिंग हेड कास्टेबल योगेन्द्र सिंह व बसंत सिंह ने की है

Next Story