राष्ट्रीय

मां को मुखाग्नि देने के 2 घंटे बाद काम पर लौटे पीएम मोदी: वर्चुअल कार्यक्रम में बंगाल सीएम के साथ जुड़ें, ममता बनर्जी ने कहा- आपकी मां, हमारी मां... थोड़ा आराम करिए

मां को मुखाग्नि देने के 2 घंटे बाद काम पर लौटे पीएम मोदी
x

मां को मुखाग्नि देने के 2 घंटे बाद काम पर लौटे पीएम मोदी

शुक्रवार की सुबह 9:40 बजे मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने के बाद पीएम मोदी काम पर लौट आए हैं. ठीक दो घंटे बाद पीएम बंगाल के वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़े.

अहमदाबाद में शुक्रवार की सुबह 9:40 बजे मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने के बाद पीएम मोदी काम पर लौट आए हैं. ठीक दो घंटे बाद पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद से ही बंगाल के वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़े. उन्होंने हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाई. इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थी. जिन्होंने पीएम की मां के निधन पर शोक जताया और पीएम मोदी को थोड़ी आराम करने के लिए कहा.

बता दें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 100 वर्षीय मां हीराबा मोदी का निधन शुक्रवार की सुबह हो गया. खबर लगते ही पीएम दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे. माता के अंतिम यात्रा पर शामिल हुए और उनके पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी. इसके बाद वे अपने काम पर लौट आएं.

पीएम मोदी इसके ठीक बाद बंगाल के शासकीय कार्यक्रम में अहमदाबाद से विर्चुली जुड़े और हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाया. इस कार्यक्रम में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी की मां के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि यह दिन आपके लिए तकलीफ भरा है. आपकी मां यानी हमारी भी मां. ईश्वर आपको शक्ति दें कि आप अपना काम जारी रख सकें. मेरा अनुरोध है कि आप कुछ समय आराम भी करें.

मोदी ने कहा- निजी कारणों से आपके बीच नहीं आ पाया

मोदी ने कहा- बंगाल की पुण्य धरती को नमन. निजी कारणों से आपके बीच नहीं बंगाल नहीं आ पाया. इसके लिए क्षमा मांगता हूं. रेलवे और मेट्रो प्रोजेक्ट्स के साथ कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन हुआ है. वंदे भारत ट्रेन के लिए आप सबको बधाई. कुछ देर बाद गंगाजी की स्वच्छता और पीने के पानी से जुड़ी परियोजनाएं पश्चिम बंगाल को सौंपने का अवसर मिलेगा.

ममता ने बंगाल के लोगों की तरफ से प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहा

कार्यक्रम में शामिल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कहा- माननीय प्रधानमंत्री जी, मैं आपकी आभारी हूं कि आपको यहां आना था, लेकिन अपनी माताजी के निधन के चलते आप नहीं आ पाए, फिर भी आप वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम से जुड़े. पश्चिम बंगाल के सभी लोगों की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देना चाहूंगी कि आपने वंदे भारत ट्रेन यहां लॉन्च की.

मोदी ने बंगाल में शुक्रवार को 7,800 करोड़ रुपए से ज्यादा के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की. इनमें कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातला फेज का उद्घाटन और राज्य के चार रेल प्रोजेक्ट्स शामिल हैं.

Next Story