राष्ट्रीय

पाकिस्तानी पीएम शाहबाज शरीफ से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी! उज्बेकिस्तान के समरकंद में होगी मुलाकात

पाकिस्तानी पीएम शाहबाज शरीफ से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी! उज्बेकिस्तान के समरकंद में होगी मुलाकात
x
PM Modi will meet Pakistani PM Shahbaz Sharif: आखिरी बार भारत के प्रधानमंत्री पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ से मिले थे

PM Modi will meet Pakistani PM Shahbaz Sharif: भारत से पाकिस्तान का बोलचाल बंद है, लगातार हुए आतंकी हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तान से सभी तरह के नातों को तोड़ दिया था. यहां तक कि बीते 4 साल से भारत के प्रधानमंत्री की पाकिस्तानी पीएम से बात तक नहीं हुई है. लेकिन अब ऐसी संभावनाएं बन रही हैं कि पीएम मोदी पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ से मिल सकते हैं.

गौरलतब है कि आखिरी बार पीएम मोदी की नवाज शरीफ से मुलाकत हुई थी जब वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे, इसके बाद इसी भी पाक पीएम से प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात नहीं हुई है. उरी हमले और पठानकोट हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान से नारे नाते तोड़ दिए थे.

समरकंद में हो सकती है मुलाकात

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात पाकिस्तान के पीएम सेहबाज़ शरीफ से हो सकती है. यह तभी संभव होगा जब नरेंद्र मोदी यह मुलाकात करना चाहेंगे, क्योंकि पाकिस्तान तो काफी समय से भारत से बात करने के लिए गिड़गिड़ा रहा है. पता चला है कि उज्बेकिस्तान के समरकंद में संघाई सहयोग संगठन की मीटिंग होनी है. जिसमे दोनों पीएम की मुलाकात हो सकती है. यह भी हो सकता है कि एक मीटिंग में शामिल होने के बाद भी दोनों की मुलाकात ही ना हो और पीएम मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से बात ही ना करें।

पाक भारत से बात करना चाहता है

पाकिस्तान भारत से अपने रिश्ते तो सुधारना चाहता है लेकिन अपनी हरकतों को नहीं सुधारना चाहता। हमेशा पाक की आर्मी की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन होता है, पाकिस्तान से ही भारत में आतंकी घुसकर हमला करते हैं. पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए पनाहगार बना हुआ है. ऐसे में भारत किसी भी हाल में पाकिस्तान के साथ अब कोई समझौता नहीं करने वाला है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story