राष्ट्रीय

PM Modi US Tour: पीएम से मिलने के बाद Elon Musk बोले- मोदी भारत की परवाह करते हैं, मैं उनका फैन हूं

PM Modi US Tour: पीएम से मिलने के बाद Elon Musk बोले- मोदी भारत की परवाह करते हैं, मैं उनका फैन हूं
x
PM Modi Elon Musk Meeting/ PM Modi US Tour Live Updates: पीएम मोदी मंगवार रात 10 बजे अमेरिका पहुंचे

PM Modi US Tour: अमेरिका में पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया. मंगलवार रात 10 बजे पीएम मोदी का विमान अमेरिका की धरती में लैंड हुआ. पीएम मोदी ने US पहुंचते ही काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने US की 24 हस्तियों से मुलाकात की. इस मीटिंग में दुनिया एक सबसे अमीर शख्स Elon Musk भी PM Modi से मिलने के लिए पहुंचे।

एलन मस्क ने कहा-मैं मोदी का फैन

Elon Musk PM Modi Meeting: टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने पीएम मोदी से मुलाकात की, दोनों के बीच Tesla Manufacturing Plant India को लेकर बातें हुई. पीएम मोदी ने एलन मस्क को भारत आने का न्योता दिया।


Elon Musk ने PM Modi से मिलने के बाद कहा- मैं मोदी जी का फैन हूं. वो वाकई में भारत की परवाह करते हैं. वो जो करना चाहते हैं, देश हित में है. भारत में बिज़नेस के लिए किसी भी दूसरे देश से ज्यादा स्कोप है.

एलन मस्क ने बताया कि वो इस साल के आखिर तक भारत में टेस्ला फैक्टरी (Tesla Factory India) के लिए जमीन की लोकेशन फाइनल कर देंगे। पीएम मोदी ने एलन मस्क को भारत आने का निमंत्रण भी दिया जिसपर मस्क ने कहा- मैं अगले साल जरूर भारत आऊंगा

पीएम मोदी ने 24 बिजनेसमैन और थॉट लीडर्स से मुलाकात की

पीएम मोदी ने Elon Musk के अलावा बौद्ध लेखक प्रोफेसर रोबर्ट थुरमैन और निबंधकार-सांख्यिकीविद प्रोफेसर नसीम निकोलक तालेब से मुलाकात की. इनके अलावा उन्होंने एस्ट्रोफिजिसिस्ट और लेखक नील डेग्रसे टायसन, नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री पॉल रोमर और निवेशक रे डेलियो ने भी PM मोदी से मुलाकात की।

पीएम मोदी का अमेरिका में स्वागत

पीएम मोदी रात 10 बजे New York पहुंचे। जहां जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट में रेड कार्पेट बिछाकर उनका स्वागत किया गया. अमेरिका के चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर रूसफ़ गिफर्ड ने उनका स्वागत किया। उनके अलावा UN में भारतीय राजदूत रुचिरा कंबोज और US में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू भी वहां मौजूद रहे।

एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद पीएम मोदी ने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की, पीएम मोदी आज UN में योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और 22 जून से अमेरिका के राजकीय मेहमान होंगे।


Next Story