राष्ट्रीय

बड़े दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बोले पीएम मोदी, कहा विपक्ष टैक्स कम नहीं कर रहा

बड़े दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बोले पीएम मोदी, कहा विपक्ष टैक्स कम नहीं कर रहा
x
What PM Modi Said on prices of petrol and diesel: प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को सम्बोधत करते हुए विपक्ष को निशाना बनाया है

What PM Modi Said on prices of petrol and diesel: देश में एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल, CNJ-LPG की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं वही कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका भी है. इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को बुधवार को रूस-यूक्रेन जंग, आर्थिक मंदी, महंगाई और कोरोना को लेकर संबोधत किया, पीएम ने काफी समय बाद पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर बात की और विपक्षी राज्यों को VAT कम करने के लिए कहा है.

पीएम मोदी ने बढ़ते पेट्रोल-डीजल पर अपनी बात कहते हुए कहा- मुंबई में 120 रुपए लीटर पेट्रोल है, जबकि पड़ोस वाले राज्य दमन में 102 रुपए में पेट्रोल मिल रहा है, तमिलनाडु में 111 रुपए तो राजस्थान में 118 रुपए का पेट्रोल मिल रहा है, बीजेपी शाषित राज्यों ने पेट्रोल में लगने वाले VAT को कम रखा है जबकि विपक्ष वाले राज्यों ने डबल वैट लगाया है, जनता के भले के लिए इन राज्यों को पेट्रोल-डीजल से वैट कम करना चाहिए,

VAT लगाने में विपक्ष से कम नहीं है शिवराज सरकार

पीएम मोदी ने इस बीच एमपी का जिक्र नहीं किया क्योंकि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा ईंधन में लगाए जाने वाले VAT महाराष्ट्र और राजस्थान से कम नहीं है। यहां भी पेट्रोल 120 रुपए लीटर मिलता है। जबकि पडोसी राज्य यूपी में एमपी से 10 रुपए ईंधन सस्ता है.

राज्यों से कहा टैक्स कम करें

पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों को केंद्र से तालमेल बनाकर काम करना होगा, मैं राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि वह ईंधन में लगने वाले VAT टैक्स को कम करें, जनता को महंगाई से राहत दें, कुछ राज्यों ने टैक्स कम किए लेकिन कुछ राज्य अपनी जनता को इसका लाभ नहीं दे रहे हैं.

कोरोना को लेकर पीएम ने क्या कहा

पीएम ने कोरोना वारियर्स की तारीफ की, और कोरोना से अभी राहत न मिलने की बात कही, उन्होंने कहा कि चुनौतियाँ अभी टली नहीं है, इसकी हालत अभी गंभीर हो सकती है, कोरोना की तीसरी लहर में वेक्सिनेशन के कारण हालात काबू में रहे, देश की 96% आबादी को पहला टीका लग चुका है. 15 साल के ऊपर वाले 85% लोगों को वैक्सीन लग गई है, देश में लम्बे समय बाद स्कूल खुले लेकिन फिर से केस बढ़ने की चिंता होने लगी है. गुरुवार से 6 साल से 12 साल के बच्चों को भी टीका लगने लगेगा। पीएम ने कोरोना को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है, इस बैठक के बाद ऐसा माना जा रहा है कि जल्द देश में बूस्टर डोज के लिए प्रस्ताव जारी किया जा सकता है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story