राष्ट्रीय

अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, 24 को राष्ट्रपति बाइडेन से होगी मुलाकात

अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, 24 को राष्ट्रपति बाइडेन से होगी मुलाकात
x

अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

5 दिवसीय अमेरिका के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली से रवाना हो गए हैं. 24 को राष्ट्रपति बाइडेन से उनकी मुलाकात होगी.

भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) आज बुधवार, 22 सितंबर को अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं. वे 5 दिवसीय अमेरिकी दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे 24 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाक़ात करेंगे.

पीएम मोदी बुधवार को सुबह 11 बजे नई दिल्ली से अमेरिका के लिए रवाना हुए हैं. वे गुरुवार 23 सितंबर को अमेरिका पहुंचेगे. वे वहां पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड नेताओं की समिट में भाग लेंगे, द्विपक्षीय बैठकें करेंगे और संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) को संबोधित करेंगे. वे ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा से भी मिलेंगे.



अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (INDIAN PRIME MINISTER NARENDRA MODI) 24 सितंबर को वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US PRESIDENT JOE BIDEN) से मुलाक़ात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता में कट्टरपंथ और आतंकवाद के अलावा अन्य बड़े क्षेत्रीय मुद्दों से निपटने के तरीकों पर चर्चा होने की उम्मीद है. अफगानिस्तान (Afghanistan) और तालिबान (Taliban) के घटनाक्रम पर भी चर्चा होने की संभावना है.

उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलेंगे

अपने अमेरिकी दौरे के दौरान पीएम मोदी भारतीय मूल की अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (US VICE PRESIDENT KAMALA HARRIS) से भी मुलाक़ात करेंगे. पीएम मोदी और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच वैश्विक मुद्दों पर चर्चा होगी और दोनों देशों के बीच सहयोग के लिए विचारों का पता लगाएं.

अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर दौरे की जानकारी दी है. ट्वीट कर उन्होंने बताया, "22-25 सितंबर के बीच अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करूंगा. साथ ही पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करूंगा. राष्ट्रपति बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड नेताओं की समिट में भाग लूंगा. शिखर सम्मेलन हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए साझा दृष्टिकोण के आधार पर भविष्य के लिए प्राथमिकताओं की पहचान करने का अवसर प्रदान करता है."



Next Story