राष्ट्रीय

PM Modi In Punjab: पीएम मोदी पंजाब के मोहाली पहुंचे, कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया

PM Modi In Punjab: पीएम मोदी पंजाब के मोहाली पहुंचे, कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया
x
PM Modi In Punjab: आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पंजाब दौरे पर गए हैं

PM Modi In Punjab: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पहली बार पंजाब पहुंचे। बुधवार को पंजाब के मोहाली पहुंचकर उन्होंने मोहाली होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल (Homi Bhabha Cancer Hospital Mohali)का उद्घाटन किया। पीएम का वेलकम करने के लिए पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने Homi Bhabha Cancer Hospital Mohali के मेडिकल स्टाफ से बात की और हॉस्पिटल का जायजा लिया। इसके बाद मंच में सीएम मान ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा 660 करोड़ की लागत से बनवाए गए होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया।

होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल मोहाली


Homi Bhabha Cancer Hospital Mohali: पंजाब के मोहाली में जिस कैंसर हॉस्पिटल का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया है उसे केंद्र सरकार द्वारा बनवाया गया है। केंद्र ने इसके लिए 660 करोड़ रुपए खर्च किए हैं जो पंजाब , जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान सहित हरियाणा राज्य के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। अबतक पंजाब के लोगों को इलाज के लिए दिल्ली आना पड़ता था. होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल में 300 बेड की सुविधा है और मॉर्डन सुविधाओं के साथ आधुनिक मशीने हैं जो कैंसर के इलाज में काम आती हैं.

कांग्रेस काल में पीएम की सुरक्षा में चूक हुई थी

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी 5 जनवरी के दिन पंजाब गए थे. जहां उनका काफिला आधे घंटे तक फ्लाई ओवर में रुका हुआ था. उनके काफिले से आधे घंटे दूर ही प्रदर्शन चल रहा था. इस बार 10 हज़ार जवान पीएम की सुरक्षा में लगे हैं. कई तरह की पाबंदिया हैं जैसे ड्रोन का इस्तेमाल, काले रंग के कपड़े, सुरक्षा घेरे के अंदर किसी भी प्रकार की डिवाइस ले जाना मना है. पंजाब के सीएम ने पिछली बार सुरक्षा में हुई चूक पर दुःख भी जताया है.


Next Story