राष्ट्रीय

PM मोदी ने चक्रवात प्रभावित गुजरात के लिए 1,000 करोड़ रुपया के राहत पैकेज की घोषणा की

Ankit Neelam Dubey
20 May 2021 8:57 AM GMT
PM मोदी ने चक्रवात प्रभावित गुजरात के लिए 1,000 करोड़ रुपया के राहत पैकेज की घोषणा की
x
PM Modi announces Rs 1,000 crore relief package for cyclone affected Gujarat | Gujarat News | Tauktae Cyclone | प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों के लिए 1000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों के लिए 1000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। सूत्रों के मुताबिक यह पैकेज बेहद भीषण चक्रवाती तूफान से तबाह हुए इलाकों में पुनर्वास कार्य के लिए दिया गया है। सूत्रों के अनुसार चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान की जानकारी के लिए केंद्र अंतर-मंत्रालयी टीम भी भेजेगा।

अभी ऑनलाइन मंगाए AYUSH-64 हर्बल टेबलेट्स - क्लिक करे

चक्रवात Tauktae के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपया की नकद राशि देने की घोषणा की। एक ट्वीट संदेश में, PM मोदी ने कहा कि चक्रवाती तूफान के कारण घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों के साथ है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

मोदी ने अहमदाबाद में एक बैठक के दौरान चक्रवात Tauktae से उत्पन्न स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने लोगों को निकालने के प्रयासों और प्रभावित लोगों के लिए चल रहे राहत कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चक्रवात से प्रभावित सभी राज्यों के साथ मिलकर काम कर रही है।

Best Sellers in Bags, Wallets and Luggage

इससे पहले, प्रधान मंत्री मोदी गुजरात तट पर सौराष्ट्र और Diu के सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर चुके हैं। हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी थे। प्रधानमंत्री मोदी ने सौराष्ट्र तट पर ऊना, Diu, जाफराबाद और महुवा का हवाई सर्वेक्षण किया। मोदी गुजरात के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए आज दिल्ली से भावनगर हवाई अड्डे पर पहुंचे।

Next Story