vindhyacoronabulletin/modi .jpg

प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह व जेपी नड्डा के बीच हुई मंत्रणा, कैबिनेट में फेरबदल के कयास

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
11 Jun 2021

नई दिल्ली। शुक्रवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच अहम बैठक हुई। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ बैठकें कर पिछले दो साल में उनके द्वारा किए गए कामकाज का लेखा-जोखा ले रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री के आवास पर अब तक तीन ऐसी बैठकें हो चुकी हैं और ये सभी बैठकें पांच घंटे से ज्यादा समय तक चलीं। माना जा रहा है पीएम मोदी अगले कुछ दिनों में केन्द्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव या विस्तार कर सकते हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने गुरुवार को 7 मंत्रालयों के साथ अपने आवास पर पांच घंटे से अधिक समय तक बैठक की थी और कोविड संकट के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों का आकलन किया। उन्होंने जिन केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की उनमें धर्मेंद्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और हरदीप पुरी शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक अभी तक कृषि, ग्रामीण विकास, पशुपालन और मत्स्य, जनजातीय मामलों, शहरी विकास, संस्कृति, सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन, नागरिक उड्डयन, रेलवे, खाद्य और उपभोक्ता मामले, जल शक्ति, पेट्रोलियम, इस्पात और पर्यावरण मंत्रालयों के मंत्रियों और राज्यमंत्रियों को बैठक के लिए बुलाया गया था।

इन ताबड़तोड़ चली बैठकों की वजह से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि अगले कुछ दिनों में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है। जल्द ही एक बड़ी सामाजिक योजना की घोषणा की भी चर्चा है, क्योंकि पार्टी अगले साल उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनावों की तैयारी पर भी नजर रखे हुए है।

यूपी को लेकर हुआ विचार विमर्श

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने संगठन और सरकार में सर्जरी की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। शुक्रवार सुबह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की थी। शाम को नड्‌डा और गृहमंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे। खबर है कि इसमें योगी मंत्रिमंडल और संगठन में बदलाव को लेकर मंथन किया गया। सूत्र यह भी कह रहे हैं कि तीनों नेताओं के बीच केंद्रीय मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा हुई।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER