राष्ट्रीय

PM Awas Yojana New List In Hindi 2023: आवास की नई लिस्ट में जिनका नाम आया है? उनका 3 महीने में आएगा पैसा, फटाफट चेक करे अपना नाम..

PM Awas Yojana New List In Hindi 2023: आवास की नई लिस्ट में जिनका नाम आया है? उनका 3 महीने में आएगा पैसा, फटाफट चेक करे अपना नाम..
x
PM Awas Yojana List In Hindi 2023: केंन्द्र सरकार ने आवास योजना को देश के सभी बेघर लोगों को अपना खुद का घर दिलाने के लिए आरंभ किया है.

PM Awas Yojana New List In Hindi 2023, PM Awas Yojana Ki List Kaise Download Kare 2023: केंन्द्र सरकार ने आवास योजना को देश के सभी बेघर लोगों को अपना खुद का घर दिलाने के लिए आरंभ किया है। इस योजना को साल 2015 में शुरू किया गया था जो आज भी चल रहा है और लाखों लोग इसका लाभ ले चुके हैं। लेकिन अभी भी ऐसे कई लोग हैं जिन्हे इस योजना का लाभ अभी तक नहीं मिला है क्योंकि उनके पास कोई जानकारी नहीं है। सरकार इस योजना के अंतर्गत बेघर लोगो को घर बनाकर देती है और साथ ही जो लोग घर या फ्लैट लोन पर खरीदना चाहते हैं उन्हें सरकार द्वारा सब्सिडी मिलती है जिससे उनको घर खरीदना आसान हो जाता है। इस योजना का लाभ बहुत बड़ी संख्या में लोग ले रहे हैं लेकिन जो इस जानकारी को नहीं जानते वे अभी तक इसका लाभ नहीं ले पाए हैं। यहाँ हमने जानकारी दिया है आप इसका अवलोकन करके आवेदन कर सकते हैं।

PM Awas Yojana Me Paise Kaise Milte Hai, PM Awas Yojana Online Apply In Hindi

आपको बता दे की सरकार उन सभी को घर देगी जिन्हे पक्का मकान का सपना देखा है. इसके लिए सरकार ने 1 लाख 20 हज़ार रुपया देने को कहा है न ये पैसे सीधे ग़रीब जिनका खाता है उनके खाते में आएगा और यह पैसा तीन किस्त में आएगा 40000 रुपये करके अब आप ये कैसे पता करें कि आपका पैसा कब आएगा।

PM Awas Yojana List Download In Hindi 2023

PM Awas List को चेक व डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारीक वेबसाइट के होम – पेज पर आना होगा |

होम – पेज पर आने के बाद आपको Awaassoft का टैब मिलेगा जिसमे आपको Report का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,

जब आप अगले पेज पे आयेंगे तो आपको कुछ इस प्रकार का पेज देखने को मिलेगा |

अब आपको यहां पर Social Audit Reports के सेक्शन मे ही आपको Beneficiary details for verification का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,

पुनः आपके सामने ये नया पेज खुलेगा जो की कुछ इस प्रकार का खुल के आएगा –

अब यहां पर आपको Selection Filters का सेक्शन मिलेगा जिसमे आपको मांगी जाने वाली सभी जानकारीयो को दर्ज करना होगा और सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको न्यू लिस्ट मिलेगी जो कि, जो की इस प्रकार की खुल के आएगी जैसा की निचे इमेज में दिया गया है –

अन्त, इस प्रकार आप सभी आवेदक आसानी से नई लिस्ट को चेक व डाउनलोड कर सकते है औऱ इसका लाभ प्राप्त कर सकते है आदि।

Next Story