राष्ट्रीय

PM मोदी की वजह से हमारी कंपनी बर्बाद हो गई : विडियोकॉन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:54 AM GMT
PM मोदी की वजह से हमारी कंपनी बर्बाद हो गई : विडियोकॉन
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

नई दिल्ली। विडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 39,000 करोड़ रुपये के कर्ज का आखिर कौन जिम्मेदार है? विडियोकॉन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुप्रीम कोर्ट और ब्राजील सरकार को इसके लिए जिम्मेदार बताया है। पिछले सप्ताह कर्जदाताओं की अर्जी स्वीकार करने के बाद नैशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल, विडियोकॉन पर दिवालिया कानून के तहत सुनवाई कर रहा है। इन कर्जदाताओं में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भी शामिल है। कर्जदाताओं की मांग है कि अगले 6 महीने में कंपनी की बोली लगवाई जाए।

अपने बचाव में विडियोकॉन ने भी अर्जी दाखिल की है। कंपनी का कहना है कि प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले की वजह से कैथोड रे ट्यूब की सप्लाइ बंद हो गई और इसी वजह से टेलीविजन का बिजनस ठप हो गया। ब्राजील में रेड टेप की वजह से गैस और तेल का बिजनस प्रभावित हुआ और सुप्रीम कोर्ट द्वारा लाइसेंस कैंसल किए जाने के बाद टेलीकम्युनिकेशन का बिजनस भी रुक गया।

बता दें कि पिछले पांच साल में कंपनी के शेयर में 96 फीसदी की गिरावट आई है। मंगलवार को इसके एक शेयर की कीमत मात्र 7.56 रुपये रही। इस तरह कंपनी दिवालिया होने के कगार पर है।


पाइए न्यूज़ समाचार (Computer Mobile News In Hindi)
सबसे पहले RewaRiyasat.Com पर। RewaRiyasat.Com से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।
Next Story
Share it