राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में 301 पदों में होगी पटवारी भर्ती, 24 अप्रैल को होगी परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी

छत्तीसगढ़ में 301 पदों में होगी पटवारी भर्ती, 24 अप्रैल को होगी परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी
x
छत्तीसगढ़ में 301 पदों में होगी पटवारी भर्ती, 24 अप्रैल को होगी परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी! Patwari recruitment will be held in 301 posts in Chhattisgarh, exam will be held on April 24, admit card will be issued

Vyapam Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश के बाद दूसरा बड़ा राज्य है. बता दे की एक समय छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में ही शामिल हुआ करता था. लेकिन बाद में छत्तीसगढ़ के लोगो ने खुद अपना राज्य बना लिया. यदि आप भी Chhattisgarh के है युवा है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. बता दे की CG में पटवारी पद में भर्ती निकली हुई है.

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर (Chhattisgarh Professional Examination Board) द्वारा 24 अप्रैल को होने वाली इस पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Crad) भी जारी कर दिए गए है। ज्यादा जानकारी के लिए vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते है. वही इस वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.

New Update Vyapam Recruitment 2022

Patwari Recruitment 2022

कुल पद- 301

आयु सीमा- आयु सीमा 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए एक सालका डिप्लोमा, प्रोग्रामिंग, सर्टिफिकेट होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास प्रति घंटे 5000 की डिप्रेशन की डेटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया- लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. स्किल टेस्ट के लिए कुल वैकेंसीज की संख्या से तीन गुना कैंडिडेट्स को आमंत्रित किया जाएगा, जो लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें ही स्किल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

परीक्षा तिथि: 24 अप्रैल 2022

परीक्षा रिजल्ट: दिसंबर 2022 (अपेक्षित)

परीक्षा केंद्र: 28 जिलों में

नौकरी स्थान: रायपुर, छत्तीसगढ़ (भारत)

शिक्षा योग्यता: स्नातक

कार्य क्षेत्र: राजस्व और प्रशासनिक विभाग

Next Story