राष्ट्रीय

Patwari Bharti In Hindi 2023: 30,000 पदों पर पटवारी भर्ती को लेकर Latest Update, जारी हुआ नया Notification, फटाफट जाने

Patwari Bharti In Hindi 2023
x

Patwari Bharti In Hindi 2023

Bihar Patwari Bharti 2023: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा सपना पूरा होने वाला है

Bihar Patwari Bharti In Hindi 2023, Bihar Patwari Bharti Kab Se Hai: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा सपना पूरा होने वाला है। बिहार सरकार 30 हजार पदों पर पटवारी की भर्ती करेगा। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। बताया जा रहा है कि बिहार में लंबे समय के अंतराल के बाद पटवारियों की भर्ती की जा रही है। प्रदेश भर में पटवारियों की कमी को देखते हुए बिहार सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है। बहुत जल्दी इसमें भर्ती शुरू हो जाएगी। इसलिए इच्छुक आवेदक अपने कागजात तैयार करें और समय पर आवेदन करें।

जारी हुआ नोटिफिकेशन Bihar Patwari Bharti Notification In Hindi

जानकारी के अनुसार बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा पटवारी लेखापाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Bihar Patwari Bharti Notification 2023) जारी किया है। बताया गया है कि इसके लिए 30 हजार पद स्वीकृत किए गए हैं। वर्ष 2023 में होने वाली है भर्ती सबसे बड़ी भर्ती होगी। बिहार में पटवारी लेखापाल के लिए एक साथ इतने पदों पर भर्ती काफी समय से नहीं निकाली गई थी।

क्या है तिथियां Bihar Patwari Bharti Date In Hindi

जानकारी के अनुसार अभी भर्ती की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है इसलिए न तो आवेदन की तिथि घोषित की गई है और ना ही आवेदन की अंतिम तिथि (Bihar Patwari Bharti Last Date) की घोषणा। बताया गया है कि मार्च के महीने में आवेदन शुरू हो जाएगा। इसलिए आवेदक अपने कागजातों को तैयार करते हुए अभी से तैयारी में जुट जाएं।

क्या होगी शैक्षणिक योग्यता Bihar Patwari Bharti Educational qualification

पटवारी भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। बताया गया है कि कोई भी 10वीं और 12वीं पास युवक भर्ती में शामिल हो सकता है। अन्य शैक्षणिक योग्यताओं के लिए अभी जानकारी नहीं दी गई है। कहते हैं जैसे ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी उसके पूर्व सारी जानकारी दी जाएगी।

Next Story