राष्ट्रीय

Patiala Violence Mastermind: बरजिंदर परवाना के एक इशारे पर भड़के थे खालिस्तान समर्थक, जानिए पूरा मामला

Patiala Violence Mastermind
x
पंजाब हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना (Barjinder Singh Parwana) उर्फ सन्नी राजपुरा का रहने वाला है।

Patiala Violence News: पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर शिव सैनिकों व खालिस्तानी समर्थकों के बीच जो हिंसा हुई, उसका मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना (Barjinder Singh Parwana) उर्फ सन्नी राजपुरा का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परवाना कई मामलों में नामजद है। बरजिंदर सिंह परवाना आदतन अपराधी है। मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं इसके खिलाफ पटियाला जिले के थाना बनूड़, थाना सदर और थाना लाहौरी गेट और जिला मोहाली के थाना बलौंगी में चार मुकदमे दर्ज हैं और इन केसों में वह फिलहाल जमानत पर बाहर है। बरजिंदर सिंह परवाना को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हुआ क्या था ?

जुलूस के दौरान शुक्रवार को दो गुटों में हिंसा भड़क उठी। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को लगी वह मौके पर पहुंचते हुए हालात पर काबू पा लिया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है की पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पटियाला हिंसा में इंटेलिजेंस फैलियर पर पटियाला के आईजी, एसपी और एसएसपी का ट्रांसफर कर दिया था। साथ में नए अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई। जिला प्रशासन के साथ ही सीएम स्वयं इस मामले में अपनी

इनके हाथ में पटियाला की कमान

पटियाला हिंसा के बाद रविंदर सिंह चिन्ना को आईजी पटियाला नियुक्त किया गया है। वही दीपक पारीक को नया एसएसपी और वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी बनाया गया है।

धारा 144 लागू

श्री फतेहगढ़ साहिब में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगाई गई है। क्योंकि पटियाला हिंसा के बाद शिव सेना हिंदुस्तान, शिवसेना बाल ठाकरे तथा अन्य हिंदू संगठनों ने याला बंद का आह्वान किया है। ऐसे में कानून व्यवस्था बनाए रखने, उपद्रव न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए श्री फतेहगढ़ साहिब में धारा 144 लगाई गई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story