राष्ट्रीय

कोरोना के खिलाफ फिर 'रामदेव बाण', रिसर्च पेपर के साथ फिर लांच हुई पतंजलि की करोनिल

Aaryan Dwivedi
19 Feb 2021 2:53 PM GMT
कोरोना के खिलाफ फिर रामदेव बाण, रिसर्च पेपर के साथ फिर लांच हुई पतंजलि की करोनिल
x
योग गुरु स्वामी रामदेव ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में फिर एक बार कोरोनावायरस की दवा लांच की है। स्वामी रामदेव ने  वैज्ञानिक रिसर्च पेपर के साथ कोरोना की दवा लांच किया है। कार्यक्रम के दौरान देश के स्वस्थ मंत्री हर्षवर्धन तथा परिवाहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वामी रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की कोरोना टेबलेट से अब कोरोना का इलाज होगा। स्वामी रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट की इस दवा को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने सर्टिफाइड कर दिया है। 

कोरोना के खिलाफ फिर 'रामदेव बाण', रिसर्च पेपर के साथ फिर लांच हुई पतंजलि की करोनिल

योग गुरु स्वामी रामदेव ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में फिर एक बार कोरोनावायरस की दवा लांच की है। स्वामी रामदेव ने इस बार वैज्ञानिक रिसर्च पेपर के साथ कोरोना की दवा लांच किया है। कार्यक्रम के दौरान देश के स्वस्थ मंत्री हर्षवर्धन तथा परिवाहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वामी रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की कोरोना टेबलेट से अब कोरोना का इलाज होगा। स्वामी रामदेव ने दावा किया है कि पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट की इस दवा को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने सर्टिफाइड कर दिया है।

पिछले साल भी लांच की थी करोनिल

पिछले साल 2020 को भी बाबा रामदेव ने करोनिल टेबलेट्स लांच की थी । पतंजलि आयुर्वेद की ओर से यह दावा किया गया था कि ये दवा कोविड-19 को सात दिनों के भीतर ठीक कर सकती है। लेकिन, बाद में आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की दवा को इस्तेमाल करने से रोक दिया था।

Next Story