राष्ट्रीय

Pataka Factory Blast In Chapra: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने के बाद लगी आग, 5 लोगों की मौत, मलबे में तब्दील हो गई इमारत

Pataka Factory Blast In Chapra: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने के बाद लगी आग, 5  लोगों की मौत, मलबे में तब्दील हो गई इमारत
x
Patakha Factory Blast In Chapra Bihar: बिहार के छपरा में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से तीन लोगो की मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल है.

Pataka Factory Blast In Chapra Bihar: बिहार के छपरा में पटाखा फैक्ट्री में रविवार की सुबह तेज धमाके के साथ ही आग लग गई। इस हादसे में 5 लोग जिंदा जल गए जबकि 3 लोग झुलस गए है। यह घटना छपरा के खोदाईबाग गांव में पटाखा फैक्ट्री (Patakha Factory) की है। मलबे तब्दील हुई इमारत में अभी लोगो के दबने होने की आशंका जताई जा रही है।

मलबे में तब्दील हुई इमारत

बताया जाता है कि विस्फोट होने से तीन मंजिला मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो कर मलबे में तब्दील हो गया है। ये धमाका इतना जोरदार था कि करीब 2 किमी तक इसकी आवाज सुनी गई है। तो वहीं रखे हुए पटाखों से आतिशबाजी शुरू हो गई।

मौके पर पहुंचा पुलिस बल एवं रेस्क्यू दल

खोदाईबाग गांव की बिल्डिंग में ब्लास्ट की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है। घटना वाली जगह पर घेराबंदी कर दी गई है। रेस्क्यू दल के द्वारा राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। प्रशासन का मानना है कि मलबे में लोग दबे हुए है।

अवैध रूप से चल रही थी पटाखा फैक्ट्री

रिहायशी इलाके में पटाखा फैक्ट्री के चलाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। यहां फैक्ट्री में पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी खैरा थाना क्षेत्र में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो चुका है। इससे पहले जिले के खोदाई बाग के ओलहनपुर में पहले भी दो बार बम विस्फोट हो चुका है। यहां करीब 12 अवैध पटाखा फैक्ट्रियां हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story