राष्ट्रीय

पाक पीएम शाहबाज बोले- पाकिस्तान ने भारत से तीन युद्ध लड़े, और सबक सीख लिया, अब पीएम मोदी हमसे बात कर लें

पाक पीएम शाहबाज बोले- पाकिस्तान ने भारत से तीन युद्ध लड़े, और सबक सीख लिया, अब पीएम मोदी हमसे बात कर लें
x
Pak PM Shahbaz To PM Modi: Shahbaz Sharif ने कहा कि अब PM Modi टेबल में बैठे और हमसे बात करें

Shahbaz Sharif To PM Modi: आतंकियों का गढ़ आतंकिस्तान यानी पाकिस्तान की बुद्धि अब खुल गई है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीर (Pakistan PM Shahbaz Sharif) भारत के आगे गिड़गिड़ा रहे हैं. शाहबाज शरीफ को अब अक्ल आ गई है और वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मीटिंग कर सारे मसले सुलझाना चाहते हैं.

पाक पीएम ने पीएम मोदी को बातचीत करने के लिए सन्देश भेजा है. शाहबाज़ ने कहा- भारतीय लीडरशिप और प्रधानमंत्री मोदी को मेरा संदेश है कि आइये मेज पर बैठते हैं और हमारे बीच के कश्मीर जैसे मसलों पर समझदारी से बात करते हैं'

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लोग गेंहू के आटे के लिए अपनी जान गवां रहे हैं. पाक में महंगाई आसमान को पर कर चुकी है. देश में बेरोजगारी है. क्राइम बढ़ रहा है. ऊपर से कर्ज देने वाले देश अपना पैसा वापस मांग रहे हैं. इस बीच पाकिस्तानी मिडिया पीएम मोदी की तारीफ किए जा रहा है. ऐसे में शाहबाज़ शरीफ को यह पता चल गया है कि भारत से पंगा लेना उनके लिए अच्छा नहीं है.

हम भारत ने तीन बार युद्ध लड़े और सबक सीख लिया

शाहबाज़ शरीफ ने अल अरेबिया न्यूज़ चैनल (Shahbaz Sharif Interview Al Arabiya) को दिए अपने इंटरव्यू में भारत और पीएम मोदी को लेकर कई बात कही हैं.

शाहबाज़ ने कहा कि कश्मीर में हर वक़्त मानवाधिकारों का उललंघन हो रहा है. धारा 370 के तहत कश्मीरियों को जो अधिकार मिले थे वह भारत ने वापस ले लिए हैं. अगस्त 2019 में ऑटोनोमी खत्म कर दी गई. भारत में अल्पसंख्यकों पर जुल्म हो रहे हैं. ये सब हर हाल में रुकना चाहिए ताकि दुनिया को यह संदेश जाए कि भारत बातचीत के लिए तैयार है.

शाहबाज़ ने कहा कि भारत और पाक पडोसी मुल्क हैं. हमें एकदूसरे के साथ ही रहना है. हमें खुशहाली और तरक्की चाहिए। हम अपने लोगों को शिक्षा देना चाहते हैं. उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार देना चाहते हैं. हम अपने संसाधनों को बारूद और बम में बर्बाद नहीं करना चाहते। हम तरक्की करें या झगड़ते रहें? हमने भारत के साथ तीन युद्ध लाडे, इससे सिर्फ गरीबी और बेरोजगारी मिली, हमने अपना सबक सीख लिया, हम शांति से रहना चाहते हैं. हमें अपनी वास्तविक परेशानियों को सुलझाना होगा

उन्होंने कहा- मैं यही सन्देश पीएम मोदी को देना चाहता हूं कि हम दोनों परमाणु शक्तियां हैं, पूरी तरह हथियार से लैस हैं, ऊपरवाला न करे की जंग हो, ऐसा हुआ तो कौन जिंदा बचेगा?

पाक मिडिया नरेंद्र मोदी का एक 2019 वाला वीडियो शेयर कर रही है. जिसमे पीएम मोदी यह कहते हैं कि- मैंने पाकिस्तान को हाथ में कटोरा लेने के लिए मजबूर कर दिया है. पाकिस्तानी अवाम भी इस वीडियो को शेयर कर रही है.



Next Story