राष्ट्रीय

भारत पर आतंकी हमले की फिराक में पाक: PoK के लॉन्चपैड पर 250-300 आतंकवादी मौजूद; हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

भारत पर आतंकी हमले की फिराक में पाक: PoK के लॉन्चपैड पर 250-300 आतंकवादी मौजूद; हाई अलर्ट पर भारतीय सेना
x

खुफिया जानकारी के अनुसार सीमा पार PoK में 250-300 आतंकी मौजूद हैं। 

पाकिस्तान की तरफ से भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। खुफिया जानकारी के अनुसार सीमा पार PoK में 250-300 आतंकी मौजूद हैं।

पुलवामा: सीमा पार से पाकिस्तान आतंकियों के सहारे भारत में बड़े हमले की साजिश रच रहा है। खुफिया जानकारी के अनुसार एलओसी के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले PoK में स्थित लॉन्चपैड पर 250-300 आतंकवादी के मौजूद हैं। वे सभी जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने के फिराक में हैं।

भारतीय सेना अलर्ट पर

आतंकियों की घुसपैठ न हो पाए इसलिए भारतीय सेना अलर्ट पर है। BSF के महानिरीक्षक अशोक यादव ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि "खुफिया सूचना मिली है कि 250-300 की संख्या में आतंकवादी लॉन्चपैड पर घुसपैठ का इंतजार कर रहें हैं। लेकिन हम और सेना सभी संवेदनशील स्थानो पर पैनी नजर बनाए हुए हैं और हम काफी सतर्क हैं। उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे।"

BSF के महानिरीक्षक अशोक यादव ने आगे कहा कि BSF और सेना के बहादुर जवान सीमावर्ती इलाकों में सतर्क हैं। हम घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने को लेकर आश्वस्त हैं।

अशोक यादव ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में सुरक्षा बलों और कश्मीर के लोगों के बीच रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं। अगर यहां के लोग हमारा साथ दें तो आने वाले दिनों में और सुधार करेंगे।

नई रणनीति तैयार कर रहें आतंकी

ऊंचे इलाकों में पाकिस्तानी और स्थानीय आतंकवादियों से निबटने और सर्दियों के दौरान उनकी घुसपैठ के मंसूबों को नाकाम करने के लगातार प्रयासों के बावजूद, कश्मीर में आतंक भड़काने के लिए आतंकवादी नई रणनीति तैयार कर रहें हैं।

आतंकवाद में गिरावट दर्ज की गई है, जिसके चलते पर्यटन में वृद्धि देखी जा रही है। इस साल के नवंबर माह तक कश्मीर में लगभग दो करोड़ से अधिक पर्यटकों का आगमन हुआ है। जो पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है।

इसके पहले केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भविष्य वाणीकी थी कि जम्मू और कश्मीर में आने वाले वर्षों में पर्यटकों की संख्या दो करोड़ से अधिक हो जाएगी।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story