राष्ट्रीय

होली के दिन यात्रियों को ख़ुशी देने के बदले रेलवे ने दिया बड़ा दुःख, करोड़ो लोग इसे भूलेंगे नहीं

होली के दिन यात्रियों को ख़ुशी देने के बदले रेलवे ने दिया बड़ा दुःख, करोड़ो लोग इसे भूलेंगे नहीं
x
रेलवे ने करोड़ो यात्रियों की ख़ुशी छीन ली. आपको बता दे की होली के दिन रेलवे ने एक खास सुविधा बंद कर दी है.

नई दिल्ली: आज देश में होली का जश्न मनाया जा रहा है. वही रेल मंत्रालय ने होली के दिन यात्रियों को तगड़ा झटका दिया है. बता दे की कोरोना काल के बाद कई ट्रेने नुकसान में चल रही है. ऐसे में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में बड़ा बयान दिया है जिसे करोड़ो जनता को जानना चाहिए. जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी से पहले तक सीनियर सिटीजन को रेलवे की तरफ से किराए में छूट दी जाती थी. फिर इसके बाद इसे बंद कर दिया गया. एक बार फिर इस योजना को शुरू करने का जोर दिया जा रहा है. लेकिन रेल मंत्री ने साफ़ इनकार कर दिया है.

सिर्फ इन्हे मिलेगी छूट

जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी के दौरान रेल यात्रियों के लिए टिकट पर छूट देने की सुविधा शुरू की गई थी. लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया. रेलवे के अनुसार सिर्फ स्पेशल केटेगरी वाले लोगों को किराए पर छूट ही मिलेगी। इनमें 4 क्षेणी के दिव्यांगों, 11 गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों और छात्रों को किराये में छूट मिलने लगी थी.



सीनियर सिटीजन को इतनी मिलती थी छूट

जानकारी के मुताबिक इंडियन रेलवे सीनियर सिटीजन को 50 फीसदी तक की रियायत देती थी. आपको बता दें कि 60 से अधिक उम्र के पुरुष और 58 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को रेलवे में सीनियर सिटीजन की केटेगरी में रखा जाता है. रेलवे के इस नियम को बंद करने में सीनियर सिटीजन काफी नाराज है. और उन्होने कहा की इस सुविधा को बंद कर रेलवे ने करोडो यात्रियों को दुखी किया है.

Next Story