राष्ट्रीय

Old Pension Scheme: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पुरानी पेंशन हुई लागू, कैबनेट की मिली मंजूरी, फटाफट देखे

Saral Pension Yojana
x

Saral Pension Yojana

Old Pension Scheme: कर्मचारियों (Employees) द्वारा लगातार की जा रही मांग को ध्यान में रखते हुए तथा चुनाव में किये गये वायदे को पूरा करते हुए पुरानी पेंशन बहाल (punjab employees old pension restored) करने की सीएम ने घोषण कर दी.

Old Pension Scheme: कर्मचारियों (Employees) द्वारा लगातार की जा रही मांग को ध्यान में रखते हुए तथा चुनाव में किये गये वायदे को पूरा करते हुए पुरानी पेंशन बहाल (punjab employees old pension restored) करने की सीएम ने घोषण कर दी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने स्वयं यह घोषण की है। सरकार की इस घोषणा के बाद पंजाब कर्मचारियों (punjab employees) की मौज होने वाली है।

सरकार ने तैयार की योजना

old pension scheme punjab सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) का कहना है कि आम आदमी पार्टी जो कहती है उसे पूरा करती है। तभी तो चुनाव में पुरानी पेंशन बहाली का वायदा कर्मचारियां से किया गया था। इसकी घोषण भले ही अब की गई है लेकिन सरकार इस दिशा में काफी समय से प्रयासरत थी।

old pension scheme punjab सरकार बनने के बाद ही पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा था कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाना चाहिए। सरकार पर पडने वाले अतिरिक्त व्यय का खाका भी तैयार किया गया है। अब कर्मचारियो का फयादा होगा।

पुरानी पेंशन के क्या हैं फायदे

old pension scheme punjab जानकारी के अनुसार बताया गया है कि पुरानी पेंशन यानी कि ओपीएस में पेंशन अंतिम ड्रान के आधार पर तैयार किया जाता है। साथ ही बताया गया है कि पुरानी पेंशन में व्यवस्था है कि अगर महंगाई दर बढ़ती है तो डीए भी बढ जायेगा।

old pension scheme punjab साथ ही बताया गया है कि पुरानी पेंशन में उस समय भी बढ़ोत्तरी होती जब सरकार नया वेतन आयोग लागू करती है। कहने का मतलब पुरानी पेंशन योजना लागू होने से कर्मचारियो को फायदा ही फायदा है।

Next Story