राष्ट्रीय

Old Pension Scheme 2024: सीएम का बड़ा ऐलान, फरवरी से मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ

Old Pension Scheme 2024: सीएम का बड़ा ऐलान, फरवरी से मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ
x
प्रदेश सरकार द्वारा पेंशन नियमों में किए गए सभी संशोधन बोर्ड में लागू किए गए हैं।

Himachal Pradesh Old Pension Scheme 2024: देशभर में ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग चल रही है. यदि आप हिमाचल प्रदेश के बिजली बोर्ड के कर्मचारियों है तो आपके लिए गुड न्यूज़ है. Himachal Pradesh Old Pension को लेकर सीएम द्वारा बड़ा आस्वाशन दिया गया है. सीएम ने कहा की फरवरी से बिजली कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा।

गुरूवार को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल को लेकर आश्वस्त किया है। उम्मीद है कि बोर्ड के 6600 कर्मचारियों को फरवरी से पुरानी पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी। 6500 कर्मचारी नई पेंशन में हैं। पुरानी पेंशन लागू करने से बोर्ड पर और कोई अतिरिक्त वित्तीय बोझ नहीं पड़ेगा।

पुरानी पेंशन प्रदेश सरकार की तर्ज पर वर्ष 1974 से है। प्रदेश सरकार द्वारा पेंशन नियमों में किए गए सभी संशोधन बोर्ड में लागू किए गए हैं।

बिजली बोर्ड में कर्मचारी पिछले 10 महीने से पुरानी पैंशन बहाल होने के इंतजार में हैं, जबकी प्रदेश के अन्य विभागों के सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस बीते वर्ष अप्रैल 2023 माह में ही बहाल हो गई थी और कईयों रिटायर कर्मियों और पेंशनरों को इसका लाभ भी मिलना शुरू हो गया है।

Next Story