राष्ट्रीय

Old Pension Scheme 2023: खुशखबरी! 1 अप्रैल 2022 से पहले 3500 रिटायर हुए कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ, सरकार ने शुरू की प्रक्रिया

Old Pension Scheme Rajasthan
x

Old Pension Scheme Rajasthan

Old Pension Scheme Rajasthan: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है.

Rajasthan Old Pension Scheme 2023: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। यह खुशखबरी रिटायर होने वाले कर्मचारियों के लिए है। बताया गया है कि जो भी कर्मचारी 1 अप्रैल 2022 के पहले रिटायर हुए हैं उन्हें पुरानी पेंशन का लाभ देने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि सरकार के इस निर्णय से करीब 3500 रिटायर्ड कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

बीमा कंपनियों के लिए दिशानिर्देश Retire huye karmchariyo ko rajasthan me milega old pension yojna ka labh

न्यू पेंशन स्कीम एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ राजस्थान के राज्य समन्वयक विनोद कुमार का कहना है कि सरकार के इस फैसले का वह स्वागत करते हैं। साथी उनका कहना है कि उन्हें सूचना दी गई है कि वित्त विभाग बीमा विभाग को दिशा निर्देश जारी करेगा। इसमें निश्चित किया जाएगा कि जमा की जाने वाली राशि और बाद में पेंशन राशि के निपटारे का सत्यापन बीमा और पेंशन को एकीकृत करने की रूपरेखा तैयार होगी।

पेंशन हेड का किया गया इस्तेमाल Retired Government Employee old pension Scheme

संयुक्त सचिव वित्त सैयद जैनुद्दीन शाहिद का कहना है कि इस मामले में सामान्य राजस्व मद का उपयोग करने के लिए अकाउंटेंट जनरल की अनुमति प्राप्त करने में समय लग रहा था। ऐसे में राशि जमा करने के लिए पेंशन हेड का इस्तेमाल किया गया। सामान्य राजस्व मद के मुद्दे को सुलझा लिया गया है। बताया गया है कि 3 से 4 दिनों में वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

पैसा जमा करने बढ़ाई गई तिथि Old Pension Scheme implemented in Rajasthan

वित्त विभाग 6 सितंबर 2022 को मेरी करते हुए कहा था कि 1 जनवरी 2004 और उसके बाद सरकार के उन कर्मचारियों को 31 दिसंबर 2022 तक पैसा लौटाने के लिए कहा गया था जिन्होंने 1 अप्रैल 2022 और 28 अगस्त 2022 के बीच नई पेंशन योजना के तहत पैसा निकाला था। लेकिन अब इसकी अवधि बढ़ाते हुए 31 मार्च 2023 कर दी गई है।

Next Story