राष्ट्रीय

OLD PENSION SCHEME 2023: 1.39 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, राज्य में पुरानी पेंशन लागू, जल्द जारी होगी अधिसूचना

Old Pension Big Alert 2023
x

Old Pension Big Alert 2023

Old Pension Scheme 2023: हिमांचल प्रदेश में सुखिंवंदर सिंह सुख्खू की सरकार बनने के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि पुरानी पेंशन योजना लागू होगी।

himachal pradesh old pension scheme: हिमांचल प्रदेश में सुखिंवंदर सिंह सुख्खू की सरकार बनने के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि पुरानी पेंशन योजना लागू होगी। इसके लिए बताया गया है कि सरकार बहुत जल्दी अधिसूचना जारी कर सकती है। क्योकि इसकी घोषणा पहले ही कर दी गई थी। इस मामले में सीएम का कहना है कि वह जल्दबाजी में कोई काम नहीं करना चाहते। उनका कहना है कि पेंशन लागू होकर रहेगी लेकिन किसी भी कर्मचारी का कोई नुक्सान नही होना चाहिए। हर पहलू पर विचार किया जाना चाहिए।

इस हफ्ते जारी हो सकती है अधिसूचना himachal pradesh old pension scheme

इस मामले में लगातार सम्भावनाओ का बाजार गर्म है। हाल के दिनो में माना जा रहा था कि सोमवार को अधिसूचना जारी होगी। लेकिन ऐसा नही हुआ अब सम्भावना जताई जा रही है कि इस हफ्ते जारी होगी।

मौजूदा हालातों पर गौर किया जाय तो पता चलता है कि कैबिनेट की बैठक से सम्बंधित जानकारी सहित दस्तावेज सामान्य प्रशासन विभाग ने वित्त विभाग को भेजी है। इसके बाद इसे विधि विभाग भेजा जायेगा। इसी वजह से अधिसूचना जारी होने में विलंब हो रहा है। सीएम का कहना है कि सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद अधिसूचना जारी कर दी जायेगी।

2003 की अधिसूचना लेनी होगी वापस himachal pradesh me old pension scheme lagu hui

जानकारी के अनुसार 15 मई 2003 को सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना को वापस लेना होगा। इसके बाद इसमें संसोधन भी करना हेगा। सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के पेंशन मामले में केन्द्र सरकार में कर्मचारियों के देयक को वापस पाने के लिए यह छत्तीसगढ का फार्मूला अपना सकती है।

बनाई जायेगी एसओपी himachal pradesh government employees old pension scheme

इस मामले मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना का कहना है कि कैबिनेट के पास से अपू्रवल आने के बाद ओपीएस के लिए एसओपी बनाई जायेगी। बताया गया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि केन्द्र सरकार के पास कंट्रीब्यूशन के तौर पर गये पैसे को लौटाने से इंकार कर दिया है।

Next Story