राष्ट्रीय

Old Pension Big Alert 2023: सरकार के ऐलान के बाद पुरानी पेंशन में फंसा है पेच, अब कर्मचारी शुरू कर रहे यह काम

Old Pension Big Alert 2023
x

Old Pension Big Alert 2023

Old Pension Latest Update: सरकार बनने के बाद ही पुरानी पेंशन योजना लागू करने का आश्वासन दिया गया था

Old Pension Latest Update, Old Pension News: सरकार बनने के बाद ही पुरानी पेंशन योजना लागू करने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन अब सरकार बनने के बाद प्रयास तो कर रही है लेकिन उसके सार्थक परिणाम नहीं दिख रहे। ऐसे में राज्य के कर्मचारी अब विरोध प्रदर्शन करने के मूड में नजर आ रहे हैं। यह मामला पंजाब प्रांत का बताया जा रहा है। कांग्रेस तथा आप शासित राज्यों में पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है लेकिन पंजाब में पिछले दिनों सरकार की तरफ से ऐलान के बावजूद भी सरकारी कर्मचारियों को किसी तरह की राहत नहीं मिली है।

क्या है सरकार का रुख Panjab Old Pension Latest News

यह बात तो सत्य है कि भगवंत मान सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का वादा किया था। लेकिन अभी इस दिशा में कोई भी सार्थक कदम नहीं उठाया गया है। पुरानी पेंशन योजना लागू करने पंजाब सरकार ने एक स्टडी दल बनाने का फैसला लिया है। यह दल पुरानी पेंशन योजना लागू करने वाले राज्यों में जाएगी। स्टडी के लिए दल को 2 महीने का समय दिया गया है। ओपीएस लागू करने वाले राज्य में जाकर वहां की खुली व्यवस्था का अवलोकन किया जाएगा।

कर्मचारी कर रहे विरोध प्रदर्शन Old Pension Ki Khabar

सरकार के इस रुख के संबंध में जानकारी होने के बाद कर्मचारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पेन डाउन विरोध के तहत कर्मचारी कार्यालय में मौजूद तो हैं लेकिन वह कार्य नहीं कर रहे हैं। सरकार पर दबाव बनाने कर्मचारियों द्वारा अब लगातार प्रयास किया जा रहा है। 23 मई को कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे। कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार ओपीएस लागू करने में देरी करती है तो वह निर्णायक आंदोलन करेंगे।

इन राज्यों में लागू है ओपीएस Old Pension News In Hindi

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और झारखंड में पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है। पंजाब सरकार ने भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने का वादा चुनाव के समय किया था। लेकिन अब हो रही देरी पर कर्मचारी नाराज हैं।

Next Story