राष्ट्रीय

Old Notes And Coin Selling In Hindi 2022: दिवाली में मची लूट, 1 या 2 रुपए के सिक्के बेचने से अकाउंट में आ रहा ₹500000

Old Notes And Coin Selling In Hindi 2022: दिवाली में मची लूट, 1 या 2 रुपए के सिक्के बेचने से अकाउंट में आ रहा ₹500000
x
Old Notes And Coin Selling: 1 या 2 रुपए का सिक्का आपको मालामाल बना सकता है.

Old Notes And Coin Selling In Hindi: 1 या 2 रुपए का सिक्का आपको मालामाल बना सकता है. सुनने में थोड़ा आपको अजीब सा लग रहा होगा. बताते चले की ये बात बिलकुल साथी है. 2 रुपए की ताकत को शायद आप कम आंक रहे होंगे. पर ये सिक्का आपको लखपति बना सकता है.

₹5 लाख का 2 रुपए का सिक्का

Old Notes And Coin Selling हम जिस 2 रूपए के सिक्के की बात कर रहे हैं वह 1995 में ढाला गया था. और इस सिक्के के पीछे भारत का नक्शा और नक्शे में झंडा बना है. क्विकर वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के की कीमत 5 लाख रुपए है.

2 लाख का 1 रुपए का सिक्का

Old Notes And Coin Selling भारत की आजादी से पहले वाले क्वीन विक्टोरिया के एक रुपए के सिल्वर कॉइन के बदले 2 लाख रुपए तक मिल सकते हैं. एम्परर जॉर्ज वी किंग के वर्ष 1918 के एक रुपए के ब्रिटिश कॉइन की कीमत तो 9 लाख रुपए तक लगाई गई है. हालांकि यह विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करता है कि वे जिस कीमत पर सहमत होते हैं, उस पर सहमत होते हैं, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि इन सिक्कों की भारी मांग है, जिसके लिए लाखों रुपये आसानी से मिल जाएंगे.

यहाँ बेचे सिक्के

Old Notes And Coin Selling अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं और उन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको क्विकर की साइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा. सिक्के की एक फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें. खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे. वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं.


Next Story