राष्ट्रीय

Ola Fare Hike: Ola-Uber में सफर करना अब कितना महंगा हुआ, इतना बढ़ गया किराया

ola fare hike latest news
x
सीएनजी(CNG) की बढ़ती कीमतों का असर अब कैब के किराए पर भी नजर आने लगा है।

Ola Fare Hike: रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। और जनता लगातार बढ़ती महंगाई से परेशान हो रही है, पेट्रोल-डीजल और सीएनजी(CNG) की बढ़ती कीमतों का असर अब कैब के किराए पर भी नजर आने लगा है। उबर के बाद अब ओला ने भी चुनिंदा शहरों में अपने किराए में बढ़ोतरी की है। जिस रफ्तार से पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है, जल्द ही ऑटो और बसों के किराए में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

उबर ने किराए में की थी बढ़ोतरी:

ओला(Ola) की प्रत्यक्ष प्रतिद्वंदी कंपनी उबर(Uber) ने देश के कई शहरों में किराए में बढ़ोतरी की है। काफी समय से ओला और उबर के कैब ड्राइवर्स(drivers) किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे क्योंकि पेट्रोल और सीएनजी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण उनको मुनाफा कम हो रहा था। जिसके चलते यह फैसला लिया गया है।

उबर के बाद, ओला ने भी बढ़ाया किराया:

हैदराबाद के पार्टनर ड्राइवर्स को मिनी और प्राइम कैब सर्विसेज के किराये में 16 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी करने की ई-मेल के जरिए जानकारी दी है।

फिलहाल, इस जानकारी को कंपनी ने अब तक सार्वजनिक नहीं किया है। ओला ने यह भी नहीं बताया है कि किस शहर में किराए में कितनी बढ़ोतरी की गई है। लेकिन हैदराबाद के पाटनर ड्राइवर्स को भेजे गए ई-मेल के बाद यह कहा जा सकता है कि बाकी शहरों में भी किराए में बढ़ोतरी की जा सकती है।

बस, ऑटो का भी बढ़ सकता है किराया:

लगातार पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं जो इस समय ₹100 प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी है। वहीं, फिलहाल 15 दिन के अंदर सीएनजी के दाम में भी करीब ₹15 प्रति किलो तक की बढ़ोतरी हो गई है। ऐसे में आने वाले समय में बाकी आवागमन के साधन जैसे बस, ऑटो के किराए में भी बढ़ोतरी की जा सकती है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story