राष्ट्रीय

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची नूपुर शर्मा! SC की तल्ख़ टिप्पणी के बाद जान का खतरा और बढ़ गया

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची नूपुर शर्मा! SC की तल्ख़ टिप्पणी के बाद जान का खतरा और बढ़ गया
x
Nupur Sharma Supreme Court: नूपुर शर्मा ने अपनी सुरक्षा को लेकर फिर से सुप्रीम कोर्ट गई हैं. जहां उनके खिलाफ दर्ज 9 FIR में गिरफ़्तारी पर रोक लगाने की मांग की गई है

Nupur Sharma News: नूपुर शर्मा एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. अपने खिलाफ हुईं FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग करने पर कोर्ट ने उन्हें ही उदयपुर हत्याकांड का जिम्मेदार बता दिया था और इस बार नूपुर ने उनके खिलाफ दर्ज 9 FIR में गिरफ़्तारी पर रोक लगाने की याचिका डाली है.

कोर्ट की टिप्पणी के बाद जान का खतरा बढ़ गया

याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट की बेंच द्वारा उनके लिए की गई अप्रत्याशित और कड़ी आलोचना के बाद नूपुर शर्मा की जान को खतरा और भी बढ़ गया है. उन्हें लगातार जान से मारने और रेप करने की धमकी मिल रही है। उनके खिलाफ दिल्ली में पहले FIR दर्ज हुई थी इसी लिए देश के अन्य राज्यों में दर्ज हुई FIR को दिल्ली मामले के साथ मर्ज कर दिया जाए. क्योंकि हर FIR में आरोप एक जैसे ही हैं लिहाजा कोर्ट को सभी FIR दिल्ली ट्रांसफर करनी चाहिए।

SC ने नूपुर को उदयपुर हत्याकांड का जिम्मेदार बताया था

इससे पहले जब नूपुर शर्मा सुप्रीम कोर्ट में विभिन्न FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने की याचिका लेकर SC पहुंची थीं, उस वक़्त जस्टिस सूर्यकान्त और जस्टिस पारदीवाला ने बिना जाँच, बिना सबूत और बिना सुनवाई के नूपुर शर्मा को देश में हुई हिंसा और उदयपुर हत्याकांड का जिम्मेदार ठहरा दिया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के दोनों जजों को बहुत खरी-खोटी सुनाई गई थी और महाभियोग करने की मांग की जा रही थी. इस बीच 175 रिटायर्ड जजों, आर्मी अफसरों और ब्यूरोक्रेट्स ने भी पत्र लिखकर दोनों जजों के खिलाफ अपर बेंच से शिकायत की थी. हालांकि नूपुर पर बेबुनियाद आरोप लगाने वाले जजों के खिलाफ SC ने कुछ नहीं किया और ना ही तल्ख़ टिप्पणी वापस ली गई.

नूपुर शर्मा को जिन पूर्व जजों और ब्यूरोक्रेट्स का साथ मिला था वो वाली खबर पढ़ने के लिए इधर क्लिक करें

Next Story