राष्ट्रीय

Number Plate Worth 70 Crore: 70 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, जानिए वजह?

Number Plate Worth 70 Crore: 70 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, जानिए वजह?
x
Number Plate Worth 70 Crore: आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट के बारे में बताने जा रहे है जिसे लगभग 70 करोड़ रूपए में बेचा गया है.

Number Plate Worth 70 Crore:70 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट: कभी-कभी कोई चीज़ो का मूल्य इतना ज्यादा हो जाता है जो वाकई में हमें चौका देता है. ऐसा ही एक मामला दुबई से आया है. जहां पर एक नंबर प्लेट (Number Plate) को 70 करोड़ में बेचा गया है. दुबई के 'Most Noble Numbers' चैरिटी नीलामी में बिकने वाली ये नंबर प्लेट दुनिया की तीसरी सबसे महंगी नंबर प्लेट बन गई. दुबई में आयोजित इस चैरिटी नीलामी में कारों के लिए खास नंबर और कुछ अनोखे मोबाइल नंबरों की नीलामी की गई। इस चैरिटी में नीलाम हुई नंबर प्लेट को एक अरब भोजन अभियान (One Billion Meals Campaign) का समर्थन करने के लिए बेचा गया। एक मीडिया वेबसाइट की मानें तो ये दुनियाभर में चैरिटी ऑक्शन के अंतर्गत खरीदी गई अबतक की सबसे महंगी नंबर प्लेट है।

पिछले साल 79 करोड़ में बिकी थी नंबर प्लेट

Number Plate Worth 70 Crore: 70 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, 70 करोड़ में बिकने वाली ये नंबर प्लेट जहां चर्चे में है वही आपको बता दे की पिछले साल एक अंक संख्या AA9 के लिए लगभग 79 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई थी. इस नीलामी में '1 Billion Meal ' के लिए लगभग 3 बिलियन 35 करोड़ रुपये जुटाए. नंबर प्लेट का क्रेज हाल ही में भारत में भी देखने को मिला. जब चंडीगढ़ स्थित होंडा एक्टिवा के मालिक ने वीआईपी '0001' नंबर प्लेट पाने के लिए 15 लाख रुपये से अधिक खर्च किए.

सबसे महंगी नंबर प्लेट

Number Plate Worth 70 Crore: 70 करोड़ में बिकी दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, एमएम नंबर प्लेट के अलावा F1 और UK नंबर की लाइसेंस प्लेट भी 2018 से बिक्री के लिए उपलब्ध हैं जिनकी कीमत 20 मिलियन डॉलर यानी करीब 153 करोड़ रुपये है.

Next Story