राष्ट्रीय

Indian Railway: अब खचाखच भरेगी ट्रेन, यात्री जल्दी से करा ले टिकट बुक

Now the train will be packed passengers should book tickets quickly
x
आने वाले समय में रेल यात्रा काफी गदर भरी हो सकती है और इससे बचने के लिए अब अपना टिकट बुक करा लें

Indian Railway News: आने वाले समय में रेल यात्रा काफी गदर भरी हो सकती है और अगर आप रेल यात्रा करने की सोच रहे तो इससे बचने के लिए अब अपना टिकट बुक करा लें। जिससे आपकों यात्रा के दौरान कोई परेशानी नही उठानी पड़े।

बढ़ेगी वेटिंग

दरअसल ट्रेनों में बेटिग की सूची लम्बी होने वाली है तो वही कन्फर्म सीटों को लेकर समस्या आ सकती है। ऐसे में अगर आप समय रहते अपनी सीट का रिर्जवेशन करा लेते है तो आपकों यात्रा में समस्या नही आएगी। आप अपने तय समय पर अपनी बेहतर यात्रा भी पूरी कर सकेगें।

ट्रेनों में भीड़ बढ़ने की यह है वजह

दरअसल ट्रेनों में भीड़ बढ़ने की वजह यह है कि मार्च माह में होली और धुड़ेली का पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ अचानक बढ़ जाती है। आने और जाने के दौरान यात्रियों की सख्या बढ़ जाने से रेल टिकट की बेटिंग तो बढ़ती ही है, यात्रियों से ट्रेन खचाखच भरी होती है। ज्ञात हो कि होली और फगुवा पर्व गांवों में पूरे हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाता है। भाईचारे के इस पर्व पर सभी एक दूसरे से मेल मुलाकात करते है। यही वजह है कि दूर-दूराज रहने वाले लोग भी इस पर्व पर अपने ग्रह गांव लौटते है। जिसके चलते यात्रियों की संख्या बढ़ना तय है।

Next Story