राष्ट्रीय

LPG Connection 2023: अब सिर्फ 500 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, सरकार ने दी जानकारी

Gas cylinder price cut
x
एलपीजी गैस की बढ़ी कीमत से पूरे देश के लोग काफी समय से परेशान है।

एलपीजी गैस की बढ़ी कीमत से पूरे देश के लोग काफी समय से परेशान है। इस बीच अगर यह कहा जाए कि अब सिर्फ 500 रुपए में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा तो पैसा लोगों को विश्वास नहीं होगा। लेकिन ऐसा नहीं है सरकार ने में जानकारी साझा की है। सस्ते रेट पर मिल रहे एलपीजी गैस के लिए सरकार ने शर्त रखी है कि केवल 1 वर्ष में 12 प्रति सिलेंडर ही 500 रुपए में प्राप्त होंगे। 13वां सिलेंडर अपने मूल कीमत पर ही प्राप्त होगा। 500 रुपए में दिया जाने वाला सिलेंडर केवल राजस्थान मे प्राप्त होगा।

कहां और क्यों मिलेगा यह सिलेंडर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व में ही घोषणा की थी कि बीपीएल और उज्जवला श्रेणी में आने वाले लोगों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। अलवर में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा था कि महंगाई का मुद्दा गंभीर है। ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए राजस्थान सरकार 1 अप्रैल से 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देगी।

केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

सीएम गहलोत ने एक और जहां अपने प्रदेशवासियों को 500 रुपए प्रति सिलेंडर के हिसाब से 1 वर्ष में 12 सिलेंडर देने की बात कही है। वही सीएम गहलोत का कहना है कि एलपीजी कनेक्शन और चूल्हा देने के नाम पर उज्वला योजना के साथ प्रधानमंत्री खिलवाड़ कर रही है। केंद्र सरकार का यह नाटक ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा। आज देश की जनता महंगाई से लड़ रही है।

केंद्र सरकार ने जिन्हें सिलेंडर दिया है आज उनकी हालत यह है कि सिलेंडर भरवाने के लिए पैसे नहीं है। सिलेंडर कबाड़ की तरह किसी कोने में पड़े हुए हैं। आज भी देश के गरीब घरों की महिलाएं धुआं फांक रही हैं।

Next Story