राष्ट्रीय

देश के इस एक्सप्रेस-वे में साइकिल, स्कूटर-बाइक, तिपहिया और ट्रैक्टर की नो एंट्री; 80-120 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार पर दौड़ा सकेंगे चार पहिया वाहन

Delhi-Mumbai Expressway
x

Delhi-Mumbai Expressway

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर स्कूटर, बाइक, तिपहिया वाहन, ट्रैक्टर और बिना मोटर वाले वाहन नहीं दौड़ सकेंगे। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने अधिसूचना जारी कर एक्सप्रेस-वे पर इन वाहनों का संचालन प्रतिबंधित कर दिया है।

नई दिल्ली. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे (Delhi-Mumbai Expressway) पर स्कूटर, बाइक, तिपहिया वाहन, ट्रैक्टर और बिना मोटर वाले वाहन नहीं दौड़ सकेंगे। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने अधिसूचना जारी कर एक्सप्रेस-वे पर इन वाहनों का संचालन प्रतिबंधित कर दिया है।

अधिसूचना में कहा कि अधिक रफ्तार वाले वाहनों की आवाजाही के कारण धीमी गति से चलने वाले वाहनों को खतरा हो सकता है। इस कारण ये वाहन एक्सप्रेस-वे पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने 12 फरवरी को एक्सप्रेस-वे के 246 किमी लंबे दिल्ली दौसा-लालसोट खंड का उद्घाटन किया था।

80 से 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की होगी स्पीड

एनएचएआइ के प्रमुख संतोष ने यादव ने बताया कि यह हाई स्पीड कॉरिडोर है। इस पर वाहनों की गति 80 किलोमीटर से 120 किलोमीटर प्रतिघंटा के बीच होगी।

बुधवार से आम आदमी के लिए खोला जाएगा

एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर मुदित गर्ग ने बताया कि एक्सप्रेस वे बुधवार से आम आदमी के लिए खोल दिया जाएगा। हरियाणा में नूंह के पास पहला टोल प्लाजा बनाया गया है। यहां वाहनों का फास्टैग स्कैन किया जाएगा। इसके बाद वाहन यहां से निकल सकेंगे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story