राष्ट्रीय

Nipah Virus In India Alert: निपाह वायरस को लेकर 4 जिलों में अलर्ट, मास्क जरूरी, 2 की मौत

Nipah Virus In India Alert: निपाह वायरस को लेकर 4 जिलों में अलर्ट, मास्क जरूरी,  2 की मौत
x
Nipah Virus In India Alert: एक बार फिर केरल (Kerala) में निपाह वायरस (Nipah Virus) ने तबाही मचा दी है. राज्‍य के कई जिलों में अलर्ट जारी है.

nipah virus in hindi, nipah virus in india, nipah virus symptoms, nipah virus Latest News: एक बार फिर केरल (Kerala) में निपाह वायरस (Nipah Virus) ने तबाही मचा दी है. राज्‍य के कई जिलों में अलर्ट जारी है. ‘निपाह' वायरस के संक्रमण से दो मरीजों की जान जाने और दो अन्य लोगों के संक्रमित होने के बाद 7 ग्राम पंचायतों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. वहीं 3 और जिले कन्नूर, वायनाड और मलप्पुरम में अलर्ट जारी किया गया है.

केरल में निपाह की तबाही से 2 लोगो की मौत हो चुकी है. वही स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को बताया था कि दोनों मृतकों के सैंपल जांच के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) भेजे गए हैं।

उन्होंने दो और मरीज मिलने की पुष्टि की थी। इनमें एक 9 साल का बच्चा और 24 साल का युवक शामिल है। दोनों का इलाज जारी है। स्वास्थ्य मंत्री ने स्थानीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 12 सितंबर को एक पोस्ट कर कहा कि सरकार निपाह वायरस से हुई दो लोगों की मौत पर गंभीर है। जो लोग मृतकों के संपर्क में थे, उनके बारे में पता किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने कोझिकोड में अलर्ट जारी किया है। अभी तक राज्य में आधिकारिक तौर पर निपाह के फैलने की घोषणा नहीं की गई है।

Next Story