राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश सहित 5 राज्यों में PFI के ठिकानों में NIA का छापा

मध्य प्रदेश सहित 5 राज्यों में PFI के ठिकानों में NIA का छापा
x
NIA PFI MP: प्रतिबंधित इस्लामिक चमरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों में NIA ने छापा मारा है

MP NIA PFI Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर से प्रतिबंधित इस्लामिक चरमपंथी संगठन 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI)' के ठिकानों में छापा मारा है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम मध्य प्रदेश सहित 5 राज्यों में मौजूद PFI के अड्डो में पहुंची है. NIA की अलग-अलग टीमें बिहार में 12 लोकेशंस, यूपी में दो और मध्य प्रदेश, गोवा और पंजाब में एक-एक लोकेशंस में छापा मारने के लिए पहुंची है.

बिहार में PFI के ठिकानों में ANI की रेड

NIA ने इस बार सबसे ज़्यादा फोकस बिहार में किया है. यहां PFI के 12 ठिकानों में रेड मारी गई है. दरभंगा के उर्दू बाजार में रहने वाले डेंटिस्ट सारिक रजा और शंकरपुरा गांव के महबूब के घर में रेड डाली गई है. मोतिहारी के चकिया में PFI मेंबर सज्जाद के घर में NIA की टीम पहुंची है.

मोतिहारी में NIA के हत्थे चढ़े इरशाद की निशानदेही पर सज्जाद के घर पर छापेमारी की गई है। हालांकि सज्जाद पिछले 14 माह से दुबई में काम कर रहा है। उसके घर से उसका आधार कार्ड अपने साथ ले गई है।

जानकारी के मुताबिक NIA की रेड पड़ते ही कई लोग फरार हो गए. फ़िलहाल NIA ने किसी भी राज्य से कोई गिरफ़्तारी नहीं की है.

पीएम मोदी को मारने की प्लानिंग की थी

गौरलतब है कि पिछले साल पीएम मोदी जुलाई में पटना विजिट में गए थे. यहां उन्हें जान से मारने की साजिश रची जा रही थी. साजिश रचने वाले PFI के मेंबर थे जो मुस्लिम बेरोजगार युवाओं को आतंकी बनाने की ट्रेनिंग देते थे. इन लोगों के पास पीएम मोदी की हत्या से जुड़ा प्लान और भारत को 2047 तक इस्लामिक मुल्क बनाने का मिशन डॉक्युमेंट Mission Islam India 2047 मिला था.

जिसके कुछ महीनों बाद केंद्र सरकार ने केरल से ऑपरेट होने वाले इस इस्लामिक चरमपंथी संगठन पर 5 साल का बैन लगा दिया था. NIA ने सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार भी किया था. बता दें कि प्रतिबंधन लगने के बाद भी PFI एक्टिव है.

Next Story