राष्ट्रीय

NIA Raid: एमपी सहित छह राज्यों के 13 जिलों में NIA ने मारा छापा! ISIS से जुड़े दस्तावेज मिले

NIA Raid: एमपी सहित छह राज्यों के 13 जिलों में NIA ने मारा छापा! ISIS से जुड़े दस्तावेज मिले
x
NIA Raid ISIS: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, यूपी, कर्नाटक और महाराष्ट्र के 13 जिलों में छापेमारी की है

NIA Raid In 6 States: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने देश के 6 राज्यों के 13 जिलों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, यूपी और बिहार के जिलों में छापेमारी के दौरान NIA को ISIS आतंकी संगठन से जुड़े दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिले हैं. जिसके बाद इन सभी राज्यों की पुलिस-प्रशासन और सरकार में हड़कंप मच गया है.

NIA Raid In MP: NIA ने रविवार को मध्य प्रदेश सहित जिन 6 राज्यों के 13 जिलों में छापा मारा है वहां इस्लामिक आतंकी संगठन से जुड़े लोगों की गिरफ़्तारी हो सकती है। NIA को ISIS के आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिले हैं. जिनमे लैपटॉप, मोबाइल, और अन्य आतंकी उपकरण हैं. बता दें कि NIA ने 25 जून के दिन IPC की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद छापेमारी की जा रही है.

NIA ने किन शहरों में छापा मारा

NIA ने रविवार सुबह एमपी की राजधानी भोपाल और रायसेन के साथ गुजरात के भरुच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद में छापा मारा है. जबकि बिहार के अररिया, कर्नाटक के भटकल और तुमकुर के साथ महाराष्ट्र के कोल्हापुर और नांदेड़ सहित यूपी के देवबंद में छापा मारा है. इन सभी जिलों में NIA को ISIS गतिविधियों का पता चला था, जो सोशल मिडिया के माध्यम से मुसलमानों को हिंदुस्तान के खिलाफ बरगलाने का काम करते थे और ISIS से जोड़ते थे. इन जिलों में मुस्लिमों को ISIS आतंकी संगठन में भर्ती किया जाता था.

देवबंद में एक गिरफ्तार

यूपी के देवबंद में NIA ने छापेमारी के दौरान एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है. जो एक मदरसा छात्र है और ISIS मोड्यूल के संपर्क में था. NIA ने उस युवक को मदरसे से ही पकड़ा है. NIA को संदेह है कि यह युवक सीरिया में हुए धमाकों से जुड़ा हुआ है.

Next Story