राष्ट्रीय

दाऊद इब्राहिम की गैंग पर NIA के रखा 90 लाख का इनाम, मोस्ट वांटेड गैंगस्टर की लेटेस्ट तस्वीरें जारी की

दाऊद इब्राहिम की गैंग पर NIA के रखा 90 लाख का इनाम, मोस्ट वांटेड गैंगस्टर की लेटेस्ट तस्वीरें जारी की
x
NIA Dawood Ibrahim's Gang: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकी दाऊद इब्राहिम और उसकी D Company के गैंगस्टर्स पर इनाम रखा है

NIA Placed Reward For D Company: राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसकी डी-कंपनी के सभी गैंगस्टर्स पर इनाम रख दिया है. भारत सरकार कई दशकों से अपने सबसे बड़े दुश्मन और मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम को अबतक नहीं पकड़ पाई है. और NIA ने दाऊद और उसकी गैंग मेंबर्स का पता बताने पर 90 लाख रुपए का इनाम रखा है.

गुरुवार को NIA ने मोस्ट वांटेड गैंगस्टर्स की ताजा तस्वीरें जारी कर उनपर इनाम घोषित किया है. दाऊद का पता बताने में 25 लाख तो छोटा शकील की जानकारी देने पर 20 लाख रुपए का रिवार्ड रखा है. NIA को सभी गैंगस्टर्स की लेटेस्ट तस्वीरें मिली हैं सिवाय दाऊद इब्राहिम के. D कंपनी के गैंगस्टर्स को छोड़े किसी को मालूम ही नहीं है कि अब दाऊद कैसा दिखाई देता है.

NIA ने किन आतंकियों की लिस्ट जारी की

NIA ने दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और टाइगर मेमन की तस्वीरें जारी कर उनपर इनाम घोषित किया है.


मुंबई में D गैंग एक्टिव

NIA को मुंबई में ड्रग्स और अवैध संपत्ति के माध्यम से आतंकियों को फंडिंग करने के सबूत मिले हैं. इसके पीछे अंडरवर्ल्ड डॉन कहे जाने वाले आतंकी दाऊद इब्राहिम का हाथ है. D-Gang ISI की मदद से आतंक का नया खाखा तैयार कर रहा है. NIA को मालूम चला है कि दाऊद गैंग के लोग पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों की फंडिंग करते हैं. इसी वजह से मुंबई, ठाणे और आसपास के क्षेत्रों में फिरौती, सट्टेबाज़ी और वसूली के साथ ड्रग्स की सप्लाई के मामले बढ़ रहे हैं

UN ने भी दाऊद पर 25 मिलियन का इनाम रखा

यूनाइटेड नेशन ने की सिक्योरिटी काउंसिल ने 2003 में ही दाऊद इब्राहिम की जानकारी देते पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था. और भारत सरकार ने अब जाकर दाऊद का ठिकाना बताने के लिए 25 लाख का इनाम रखा है. अब यह देखने वाली बात होगी कि NIA के D Gang पर इनाम रखने से क्या फायदा होता है.


Next Story