राष्ट्रीय

कोरोना को लेकर अगले दो महीने खतरनाक, ICMR ने दी चेतावनी, इन राज्यों में अलर्ट

Delhi Corona Cases
x
कोरोना सक्रमण को देखते हुए चेतावनी दी गई है।

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) समेत 9 राज्यों में तीसरी लहर को लेकर अलर्ट जारी किया है। उन्होने बताया कि 8 सप्ताह यानि की दो महीनों में लापरवाही भारी पड़ सकती है।

इन राज्यों में अलर्ट

आईसीएमआर ने जिन राज्यों में अलर्ट जारी किया है उनमें मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मिजोरम, हरियाणा, गुजरात, झारखंड, गोवा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल को कोरोना की थर्ड बेव की आशंका जताई है।

इन्हे सबसे ज्यादा खतरा

आईसीएमआर ने जो चेतवानी दी है। इसमें सबसे ज्यादा खतरा बच्चों और वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों को लेकर है। दरअसल कोरोना केस कंम होने के चलते सब कुछ शासन ने खोल दिया है। ऐसे में भीड़भाड़ बढ़ गई है। यही वजह है कि कोरोना सक्रमण के खतरे का अंदेशा जताया जा रहा है।

पब्लिक पर निर्भर

भोपाल एम्स के डायरेक्टर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का आना या नहीं आना, जनता पर निर्भर है। यदि सभी लोग वैक्सीन लगवा लें। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, तो तीसरी लहर को रोका जा सकता है।

सरकार ने कर ली है तैयारी

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी बंसत कुर्रे ने बताया कि तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों में बेड बढ़ाने से लेकर ऑक्सीजन तक के इंतजाम किए गए हैं।

प्रदेश मे है कोरोना के 123 मरीज

एमपी में 123 मरीज कोरोना के मरीज मौजूद है। तो वहीं 24 घंटे में कोरोना के 14 नए केस मिले हैं। इसमें इंदौर में 09, भोपाल में 03 और 02 पन्ना जिले से हैं। प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 560 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 10 हजार 522 की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story