राष्ट्रीय

New Toll Tax Law 2023 खुशखबरी! 60 KM के दायरे को लेकर बड़ा ऐलान, इन्हे मिला Free में सफर करे का मौका

New Toll Tax Law 2023
x

New Toll Tax Law 2023

Toll Tax New Rule 2023: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी (Union Road Transport Minister Gadkari) ने मंगलवार को बैठक के बाद विशेष जानकारी दी है.

Toll Tax Free 2023: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी (Union Road Transport Minister Gadkari) ने मंगलवार को कोई बैठक के बाद विशेष जानकारी दी है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री का कहना है कि लोगों को अब बार-बार टोल देने से राहत मिलेगी। 10 किलोमीटर के में आने वाले टोल हटेंगे। अब लोगों को 60 किलोमीटर का सफर करने के बाद ही टोल नाका मिलेगा। साथ ही स्थानीय लोगों को पास जारी किया जाएगा जिससे वह नजदीक की दूरी का सफर मुफ्त में कर सकें।

क्या कहते हैं नितिन गडकरी Toll Tax New Rules 2023

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि अब 60 किलोमीटर के दायरे में सिर्फ एक टोल प्लाजा होगा। इसके अलावा सभी टोल प्लाजा हटा लिए जाएंगे। 60 किलोमीटर की रेंज में सफर करने के बाद लोगों को सिर्फ एक ही बार टोल देना होगा। बार-बार टोल प्लाजा में रुक कर टोल टैक्स देने की झंझट समाप्त होगी।

3 महीने में हटेंगे टोल Highway Toll Plaza Rate 2023

नितिन गडकरी ने कहा है कि नजदीक नजदीक स्थित टोल प्लाजाओं को हटाया जाएगा। इसके लिए 3 महीने का समय निर्धारित किया गया है। आने वाले 3 महीने में नजदीक के सभी टोल हटा लिए जाएंगे। लोगों को इस संबंध में राहत दी जा रही है।

ग्रामीणों को मिलेगा पास Toll Tax

आए दिन टोल प्लाजा में स्थानी होने की बात को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित होती है। यह बात सही भी है कि स्थानीय लोगों को कई बार घर से निकलते ही टोल प्लाजा मिल जाता है। और उनसे जबरन टोल टैक्स की वसूली की जाती है। इस समस्या से निजात के लिए व्यवस्था दी जा रही है कि स्थानीय लोगों को पास दिया जायेगा। जिससे वह टोल प्लाजा में पास दिखाकर फ्री में सफर कर पाएंगे।

Next Story