राष्ट्रीय

New Rate Liquor: शराबियो के लिए बड़ा ऐलान, अब महंगी शराब से मिलेगी मुक्ति

New Rate Liquor: शराबियो के लिए बड़ा ऐलान, अब महंगी शराब से मिलेगी मुक्ति
x
New Rate Liquor : शराबियो के लिए बड़ा ऐलान, अब महंगी शराब से मिलेगी मुक्ति! Big announcement for alcoholics, now you will get freedom from expensive liquor

New Rate Liquor: देश में शराब के शौकीनों की कमी नहीं है। दिन ढलने के बाद शराब पीने वालों का उत्साह देखते ही बनता है। ऐसे में हरिवंश राय बच्चन की कविता की वह पंक्ति याद आती है जिसमें उन्होंने कहा है "दिन को होली रात दिवाली रोज मनाती मधुशाला"। बच्चन जी की यह पंक्ति आज भी प्रासंगिक है। शायद इसी वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (New Liquor Rate Delhi) कि सरकार ने शराब कम दाम में देने का प्लान तैयार कर रही है।

कितनी मिल सकती है छूट

एक अनुमान के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2022 देश के लिए सरकार ने आबकारी नीति में कुछ संशोधन करते हुए बिक्री पर चल रहा अधिकतम खुदरा मूल्य का 25 फ़ीसदी तक की छूट देने जा रही है। इसके लिए सरकार ने प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट के पास भेज दिया है। जहां मंजूरी मिलने के बाद लागू कर दिया जाएगा।

साथ ही उपराज्यपाल की स्वीकृति मिलने के बाद 25 फ़ीसदी डिस्काउंट की सीमा को भी हटा दिया जाएगा। इसके बाद वेंडर शराब की बिक्री पर छूट एवं अन्य ऑफर दे सकते हैं। इसमें उन्हें कानूनी अड़चन का सामना नहीं करना पड़ेगा। वेंडर अपने हिसाब से छूट दे सकेंगे।

जमकर बिकी थी शराब

जानकारी के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021 22 में आबकारी विभाग ने सरकार की ओर से वेंडरों को शराब की बिक्री पर छूट देने की इजाजत दी थी। इसका लाभ शराब प्रेमियों को मिला और जमकर शराब बिकी।

शराब दुकानदारों ने 30 से 40 प्रतिशत की छूट देकर खूब शराब बेची। कई जगह तो हालात इस तरह बन गए थे कि भीड़ को संभालने के लिए पुलिस का सहारा लेना पड़ा। तब जाकर शराब की बिक्री हो पाई।

Next Story