राष्ट्रीय

जारी हुई IAS अधिकारियों की नवीन पदस्थापना की सूची जारी, कई को मिला अतिरिक्त प्रभार, यहां देखें List

IAS Posting 2023
x

 IAS Posting 2023

IAS Posting 2023: राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिए जाने के साथ ही ही उन्हें प्रतिनियुक्ति दी गई है।

Rajasthan IAS Posting 2023: राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिए जाने के साथ ही ही उन्हें प्रतिनियुक्ति दी गई है। इसके संबंध में कार्मिक विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अधिकारी अपनी नवीन पदस्थापना स्थल पर समय रहते ज्वाइन कर सेवा कार्य शुरू करें।

कई अधिकारियों के हो चुके ट्रांसफर

जानकारी के अनुसार राजस्थान सरकार द्वारा लगातार कई आईएएस, आईपीएस तथा आईएफएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं। ट्रांसफर कार्यक्रम अभी भी जारी है। प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के उद्देश्य सरकार अधिकारियों को नवीन पदस्थापना के साथ ही नई जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

आई जाने किस का काम हुआ ट्रांसफर

आईएएस प्रीतम बी यशवंत विभागीय सेवा आयुक्त राजस्थान जयपुर को भारत सरकार के महिला और बाल विकास विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर प्रतिनियुक्ति दी गई है। यह प्रतिनियुक्ति 5 वर्ष के लिए है।

इसी तरह बताया गया है कि आईएएस समित शर्मा सचिव सरकार समाज सेवा और अधिकारिता विभाग एवं पंचायती राज्य को सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग और पंचायती राज का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। सरकार द्वारा जारी की गई इस सूची में दोनों ही अधिकारियों को समय पर पदभार ग्रहण करने के लिए कहा गया है।

आइये देखें आदेश



Next Story