राष्ट्रीय

New Learning Driving License Rules: लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस होल्डर्स के लिए सरकार ने लाया नया नियम, जानिए!

New Learning Driving License Rules: लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस होल्डर्स के लिए सरकार ने लाया नया नियम, जानिए!
x
लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (New Learning Driving License Rules) को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है.

New Learning Driving License Rules: दुनिया के किसी भी कोने में जाने के लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होने बेहद जरूरी है. अगर आप दिल्ली के रहने वाले है और हाल ही में आपने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (New Learning Driving License) बनवाया है तो ये खबर आपके लिए बेहद ही जरूरी है. हाल ही में दिल्ली सरकार ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस की वैलिडिटी को बढ़ाने का फैसला किया है. अब ये वैलेडिटी 31 मई 2022 तक के लिए कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक 2020 से लगातार लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता को बढ़ाया जा रहा है. 2020 में कोरोना के कहर के बाद सरकार ने ड्राइविंग टेस्ट अपॉइंटमेंट पर रोक लगा दी थी.

ये है आवेदन करने की प्रक्रिया

लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए आप परिवहन सारथी पोर्टल (Parivahan Sarthi portal) पर क्लिक करें. इसके बाद आपसे राज्य की जानकारी मांगी जाएगी जिसे फिल करें.फिर New Learner License ऑप्शन पर क्लिक करें. फिर यहां आपके सामने एक फार्म खुलेगा जिस पर क्लिक करके आप अपनी सारी डिटेल्स फिल करें.

इसके बाद फोटो अपलोड करें. इसके बाद टेस्ट की डेट चुनें. इसके बाद टेस्ट वाले दिन RTO जाएं और टेस्ट दें. पास होने पर आप आसानी से लर्निंग लाइसेंस ऑनलाइन वेबसाइट से कुछ दिन बाद डाउनलोड कर लेंगे.

Next Story