राष्ट्रीय

New Business Ideas With 10 Lakh Investment: 10 लाख रूपए के अंदर निवेश करके शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी 45 हजार रूपये तक की कमाई

New Business Ideas With 10 Lakh Investment: 10 लाख रूपए के अंदर निवेश करके शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी 45 हजार रूपये तक की कमाई
x
New Business Ideas With 10 Lakh Investment: कम पैसो में बिजनेस करके आप अच्छा फायदा कमा सकते है.

New Business Ideas With 10 Lakh Investment: आज हर कोई काम-धधे को लेकर पेरशान है। ऐसे में अगर आप कम पैसों में कोई Business करना चाहते है तो आपके लिए करी पाउडर का बिजनेस (curry powder business) एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आ सकता है। करी पउडर के बिजनेस को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना (Prime Minister Mudra Loan Scheme) में भी शामिल किया गया है। इससे फायदा यह होगा कि आप इस योजना के तहत लोन भी ले सकते है और आपका बिजनेस 2 लाख रूपये के पूंजी पर चालू हो सकता है।

80 प्रतिशत सरकार करती है मदद (80 percent government helps)

इस Business को करने में आपको कुल पूंजी का मात्र 20 प्रतिशत लगाना है। शेष 80 प्रतिशत पूंजी सरकार की तरफ से मिलती है। यह पूंजी एक लोन की शक्ल में मिलती है परंतु सब्सिडी का फायदा भी मिलता है।

Unique business ideas

करी एंड राइस पाउडर मैन्युफैक्चरिंग (curry and rice powder manufacturing) शुरू करने के लिए कम से कम 6.55 लाखों रुपए की जरूरत होती है। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 3.32 लाख रुपये टर्म लोन और 1.66 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल लोन मिल जाता है। अपने पास से मात्र 1.66 लाख रुपये इन्वेस्ट करने पड़ते हैं।

45 हजार रूपये की होगी कमाई

इस Business में लोन की किस्त और सारे खर्चे चुकाने के बाद 45 हजार रुपए तक की बचत होती है। जो कि बिज्रनेस करने वाले को प्राफिट के रूप में मिलेगा।

यहां बिक्री होगा करी पाउडर

भारत में करी पाउडर का प्रयोग विभिन्न तरह की सब्जिया, करी और अन्य नमकीन व्यंजन में किया जाता है। इसका प्रयोग सूप और स्ट्यू को स्वाद के लिए किया जाता है और यह सॉस और मेरीनेड को बेहतरीन बनाता है। आज हर रसोई में करी पाउडर (curry powder business) का उपयोग होने लगा है। तो वही आप अपने शहर में ही संचालित होने वाले शॉपिग मॉल एवं अन्य खाद्रय प्रदार्थ की दुकानों में इसको सेल कर सकते है।

Next Story