राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़-ओड़िशा बॉर्डर पर नक्सलियों का हमला: CRPF के तीन जवान शहीद

छत्तीसगढ़-ओड़िशा बॉर्डर पर नक्सलियों का हमला: CRPF के तीन जवान शहीद
x
Naxalites attack on Chhattisgarh-Odisha border: तीनों जवान CRPF के थे जिनमे से एक कॉन्स्टेबल और 2 ASI पद में थे

ओड़िशा न्यूज़: ओड़िशा और छत्तीसगढ़ के बॉर्डर में नक्सलियों के हमले से 3 CRPF जवान शहीद हो गए हैं. जिनमे एक कॉन्स्टेबल और 2 ASI पद पर पदस्त थे।मंगलवार को ओड़िशा-छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर अचानक से सुरक्षा बलों पर नक्सलियों से हमला कर दिया, इस दौरान तीन जवानों के शहीद होने के अलावा अन्य के घायल होने की भी जानकरी मिली है। यह हमला ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में हुआ है जो छत्तीसगढ़ बॉर्डर से लगा हुआ है.

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर CRPF रोड ओपनिंग पार्टी पर नक्सली हमला किया गया है, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं. हमला CRPF 19 बटालियन की ROP पार्टी पर ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में किया गया. सूत्रों के मुताबिक हमले में कई जवान घायल भी हुए हैं.

नुआपाड़ा में नक्सली हमले का पूरा मामला

मंगलवार दोपहर 2.30 बजे के करीब ओडिशा के नुआपाड़ा में CRPF का एक दल सड़क निर्माण सुरक्षा के लिए निकला था. लेकिन इसकी जानकारी पहले ही नक्सलियों को मिल गई. हमलावर पहले से ही घात लगाकर बैठे हुए थे, जैसे ही CRPF की टीम मौके पर पहुंची नक्सलियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इस दौरान ASI शिशुपाल सिंह, ASI शिवलाल और कॉन्स्टेबल धर्मेद्र कुमार सिंह शहीद हो गए, जैसे तैसे CRPF के अन्य जवानों ने जवाबी फायरिंग की वैसे ही हमलावर नक्सली भाग निकले। इस दौरान अन्य जवान घायल हुए हैं..

एक दिन पहले बालाघाट में 3 माओवादियों को मारा गया

सोमवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में 3 इनामी माओवादी नक्सलियों को CRPF ने मार गिराया था, ऐसी आशंका है कि उन नक्सलियों के एनकाउंटर का बदला ओड़िशा CRPF के जवानों पर हमला करके लिया गया है.


Next Story