राष्ट्रीय

National Herald Case: सोनिया गांधी और राहुल को होगी जेल! सुब्रमण्यम स्वामी का दावा

National Herald Case: सोनिया गांधी और राहुल को होगी जेल! सुब्रमण्यम स्वामी का दावा
x
National Herald Case Sonia Gandhi and Rahul will be jailed: नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर करोड़ों की संपत्ति का घपला करने का आरोप सुब्रमण्यम स्वामी ने लगाया है

National Herald Case Sonia Gandhi and Rahul Will Be Jailed: नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर ऐसा केस हुआ है कि दोनों को जेल की सज़ा भुगतनी होगी, ऐसा इन दोनों नेताओं पर आरोप लगाने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swami) का दावा है. उन्होंने कहा कि National Herald Case का खुलासा मैंने किया है लेकिन बीजेपी इसका क्रेडिट ले रही है. जब में इस केस पर मेहनत कर रहा था तब यही लोग आराम कर रहे थे.

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आरोपी बनाने वाले सुब्रमण्यम स्वामी ही हैं. उन्होंने ही साल 2012 में दोनों के खिलाफ इस मामले में FIR दर्ज की थी और नेशनल हेराल्ड स्कैम पर पूरी रिसर्च की थी.

क्या राहुल गांधी और सोनिया गांधी को जेल होगी

स्वामी का दावा है कि दोनों कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ऐसा केस हुआ है जिसमे जांच पूरी होने के बाद इन दोनों का जेल जाना तय है. कुछ बीजेपी के ही लोग हैं जो इन्हे बचाने में लगे हुए हैं. नेशनल हेराल्ड हॉउस के चौथे माले पर इन लोगों के किए भ्रष्टाचार के सारे सबूत पड़े हुए हैं.

स्वामी ने कहा कि ED की जाँच सही दिशा में चल रही है, इस मामले में दस्तावेज देखना सबसे जरूरी है. कांग्रेस वाले कहते हैं की असोसिएट जर्नल में 90 करोड़ का कर्ज था, मैं कहता हूं एक रुपए का भी कर्ज नहीं था, कांग्रेस ने यह सब बहानेबाज़ी की है. उन्होंने यंग इंडिया को सिर्फ 50 लाख रुपए में कंपनी बेच दी.

क्या है नेशनल हेराल्ड केस

What Is National Herald Case In Hindi: सोनिया और राहुल पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने पहले Young India Ltd. नाम की कंपनी बनाई, इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की 90 करोड़ कर्ज वाली Associate Journal Ltd. को सिर्फ 50 लाख रुपए में खरीद लिया, कांग्रेस का दावा था कि AJL में कुछ नहीं बचा है सिर्फ वह कर्जदार है फिर भी हम 50 लाख देकर इसे खरीद रहे हैं. AJL में ज्यादातर शेयर राहुल और सोनिया के हैं.

अगर नेशनल हेराल्ड पर 90 करोड़ का कर्ज होता तो कांग्रेस इसकी संपत्ति नीलाम कर देती, तो आसानी ने 2500 करोड़ मिल जाते। नीलामी होती तो रकम AJL को मिलती, लेकिन 50 लाख में इन्होने AJL को ही खरीद लिया। आरोप है कि राहुल और सोनिया ने इन पैसों का बंदोबस्त विदेश से किया जिसे इंडिया लाकर वाइट मनी में बदल दिया गया.

Next Story