राष्ट्रीय

National Herald Case: राहुल गांधी ने कहा- हम मोदी से डरते नहीं जो करना है कर लें, संबित बोले- देश से भागने नहीं देंगे

National Herald Case: राहुल गांधी ने कहा- हम मोदी से डरते नहीं जो करना है कर लें, संबित बोले- देश से भागने नहीं देंगे
x
National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड हॉउस को सील कर दिया है, इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा अब सत्याग्रह नहीं रण होगा।

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस के मामले में अब कांग्रेस सत्याग्रह नहीं रण करेगी ऐसा इस केस के आरोपी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेरलड हॉउस को सील कर दिया है, जिसके बाद राहुल का बयान आया, उन्होंने कहा 'जो करना है कर लें, हम मोदी से डरते नहीं हैं' इस बीच बीजेपी के प्रवक्ता संबित पत्रा ने पलटवार करते हुए कहा- उन्हें भागने नहीं दिया जाएगा।

राहुल ने कहा ''हमें संविधान की रक्षा करने के लिए लड़ना है, देश के सम्मान के लिए लड़ना है, यह जंग जारी रहेगी'' अब सत्याग्रह नहीं रण होगा

वहीं पात्रा ने कहा- देश का कानून सब के लिए एक है वो कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नहीं बदल सकता है ना पूर्व अध्यक्ष के लिए, वे भारत के कानून से भिड़ना चाहते हैं, ना उन्हें कानून से रण करने दिया जाएगा और ना ही RUN करने (भागने) दिया जाएगा।

ED ने हेराल्ड हॉउस सील किया

नेशनल हेराल्ड केस में दोनों प्रमुख आरोपियों यानी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ करने के बाद ED ने दिल्ली में मौजूद नेशनल हेराल्ड हॉउस को सील कर दिया है. वहीं इसी बिल्डिंग में मौजूद यंग इंडिया कंपनी ऑफिस भी सील कर दी गई है. ED की कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुडी है। जब ED ने हेराल्ड हॉउस को सील कर दिया तो कर्नाटक में अपना दौरा छोड़कर राहुल वापस दिल्ली आ गए.

बता दें कि राहुल गांधी और सोनिया गाँधी पैर 50 लाख रुपए देकर 2000 करोड़ की संपत्ति हड़पने का आरोप है. यह आरोप बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2012 में लगाया था. जिसके बाद से अबतक इस केस की जांच चल रही है. अब जांच चरम पर है. अगर ED राहुल और सोनिया को National Herald Case का दोषी ठहरा देती है तो दोनों को जेल होगी।


Next Story