राष्ट्रीय

National Herald Case: ED के इन तीखे सवालों से छूटे राहुल गांधी के पसीने, दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नारा 'झुकेगा नहीं'

Rahul Gandhi, Sonia Gandhi
x

Rahul Gandhi, Sonia Gandhi

National Herald Case: ईडी दफ्तर में राहुल गांधी को सत्य की शपथ दिलाई गई है. ED के तीखे सवाल तैयार हैं. वहीं दफ्तर के बाहर कांग्रेस ने सत्याग्रह शुरू कर दिया है एवं झुकेगा नहीं, सत्यमेव जयते का नारा लगा रहें हैं.

National Herald Case: आज सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है. पहले यह पूछताछ 2 जून को होनी थी. लेकिन विदेश में होने के चलते राहुल गांधी ईडी के सामने पेश नहीं हो पाए थें. कोरोना संक्रमित होने के चलते सोनिया गांधी पूछताछ में शामिल नहीं हो पाई हैं. वे 23 जून को प्रवर्तन निदेशालय के सवालों का जवाब देने के लिए उपस्थित होंगी. उधर, ईडी दफ्तर के बाहर राहुल गांधी के समर्थकों का हुजूम जुटा हुआ है, अंदर राहुल से तीखे सवाल हो रहें हैं और बाहर कांग्रेस ने सत्याग्रह शुरू कर दिया है. दफ्तर के बाहर 'झुकेगा नहीं' के नारे लगाए जा रहें हैं.

सवाल शुरू होने से पहले सत्यता की शपथ

ईडी ने राहुल गांधी के लिए तीखे सवाल तैयार किए हैं. सवालों को शुरू करने से पहले राहुल गांधी से सत्यता की शपथ ली गई है कि वे सभी सवालों का सत्य और निष्ठापूर्वक जवाब देंगे. राहुल गांधी से सवाल ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर रैंक के अफसरों द्वारा किए जा रहें हैं. एक अफसर सवाल करेगा, दूसरा जवाब को टाइप तो तीसरा कार्रवाई की निगरानी करेगा.

Rahul Gandhi से पूछे जा रहें ये सवाल

  1. आपकी AJL में क्या पॉजिशन थी?
  2. आपकी यंग इंडिया में क्या भूमिका है?
  3. आपके नाम पर शेयर क्यों हैं?
  4. क्या आपने शेयर होल्डर्स के साथ पहले कभी मीटिंग की, अगर नहीं , तो क्यों?
  5. कांग्रेस ने यंग इंडिया को लोन क्यों दिया?
  6. कांग्रेस नेशनल हेराल्ड को पुनर्जीवित क्यों करना चाहती थी?
  7. क्या आप कांग्रेस द्वारा दिए गए लोन के बारे में जानकारी दे सकते हैं?
  8. क्या आप AJL और नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं?

प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) के बाहर कांग्रेस का सत्याग्रह

राहुल गांधी की पेशी से पहले कांग्रेस ने सत्याग्रह बुलाया है. देशभर से समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम दिल्ली स्थिति ईडी दफ्तर के बाहर जमा हुआ है और विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार 'झुकेगा नहीं' और सत्यमेव जयते के नारे लगा रहें हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story